IPL 2021: Good News For Punjab Kings Mohammed Shami Fully Fit

104

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के शुरू होने में अब सिर्फ कुछ दिनों का समय ही रह गया है. आईपीएल 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. आईपीएल के 14वें सीज़न के आगाज़ से पहले पंजाब किंग्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, टीम के मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट हो गए हैं और पहला मैच खेलने के लिए तैयार हैं.

ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी करते समय चोटिल होने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि उन्होंने पूर्ण फिटनेस हासिल कर ली है और वह नौ अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न में पंजाब किंग्स की तरफ से फिर महत्वपूर्ण योगदान देने के लिये तैयार हैं.

एडीलेड में पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की शार्ट पिच गेंद पर शमी की कलाई चोटिल हो गयी थी. इसके बाद वह लंबे समय तक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े रहे और अब पूरी तरह फिट हैं.

शमी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘मैं पूरी तरह फिट हूं और खेलने के लिये तैयार हूं. बल्लेबाजी करते हुए चोटल होना दुर्भाग्यपूर्ण था क्योंकि लंबे समय से मेरे साथ फिटनेस को लेकर कोई मसला नहीं जुड़ा था, लेकिन इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता था. यह खेल का हिस्सा है. ’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मैं हमेशा सकारात्मक पहलुओं पर गौर करता हूं. पिछला सत्र मेरे लिये अच्छा रहा था और उम्मीद है कि इस बार भी मैं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करूंगा. चोट के कारण मुझे आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिये तैयार होने को अधिक समय मिल गया.’’

शमी ने पिछले साल आईपीएल में 20 विकेट लिये थे, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पूरा सहयोग नहीं मिला. अन्य गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में काफी रन लुटाये. पंजाब ने अब झाय रिचर्डसन, रीले मेरेडिथ और मोइजेएस हेनरिक्स जैसे गेंदबाजों को टीम में रखा है.

Source link