IPL 2021 EXCLUSIVE: Prasidh Krishna Inspire From Brett Lee, Revels Why Is He So Calm

22

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में इंडिया की ओर से तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को डेब्यू करने का मौका मिला. प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी डेब्यू सीरीज में ही अपनी रफ्तार और पुरानी गेंद के साथ विकेट लेने की क्षमता से सभी को प्रभावित किया. प्रसिद्ध कृष्णा के पिता कॉलेज लेवल पर तेज गेंदबाज रहे, जबकि उनकी मां स्टेट लेवल की वॉलीबॉल खिलाड़ी थी. इसीलिए यह लगभग तय था कि प्रसिद्ध कृष्णा भी खेल की दुनिया में ही अपने करियर की तलाश करेंगे.

एबीपी न्यूज को दिए स्पेशल इंटरव्यू में प्रसिद्ध कृष्णा ने बताया कि उनका सफर काफी सामान्य रहा है. प्रसिद्ध कृष्णा ने कहा, ”यह बिल्कुल दूसरे बच्चों जैसा था. मैं अपने घर के बाहर क्रिकेट खेलता था. ऐसा नहीं था कि मुझे सिर्फ क्रिकेट खेलना है या फिर अपने पिता के जैसा क्रिकेटर बनना है. बस क्रिकेट खेलते हुए ही मैं यहां तक पहुंच गया. जहां भी मुझे मौका मिला मैंने अच्छा प्रदर्शन किया और वह जारी रखूंगा.”

प्रसिद्ध कृष्णा के बचपन के कोच श्रीनिवास मुरथी ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और उन्हें तेज गेंदबाज बनने की सलाह दी. प्रसिद्ध की लंबाई 6.2 फिट है और वह दोनों तरफ गेंद को स्विंग करवाने की क्षमता के साथ 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं.

शांत स्वभाव से गेंदबाजी करते हैं कृष्णा

मैदान पर गेंदबाजी करते हुए प्रसिद्ध कृष्णा बेहद ही शांत रहते हैं. तेज गेंदबाज ने बताया, ”एमआरएफ पेस फाउंडेसन में ग्लैन मैकग्रा के अंडर में मेरी ट्रेनिंग हुई है. मैकग्रा खुद बेहद ही शांत गेंदबाज रहे हैं. उन्हीं को देखते हुए हर स्थिति में मैं शांत रहने की कोशिश करता हूं और यही मेरे गेम का अहम हिस्सा भी है.”

प्रसिद्ध कृष्णा अपने बचपन के दिनों में ब्रेट ली को फॉलो किया करते थे. कृष्णा ने कहा, ”मुझे ब्रेट ली का एक्शन काफी पसंद था. क्रिकेट खेलने की शुरुआत से ही ब्रेट ली मेरे दिमाग के अंदर रहते थे. ब्रेट ली को मैं मेरे प्रेरणा स्त्रोत की तरह देखता हूं.”

प्रसिद्ध कृष्णा ने डेब्यू मैच में 4 विकेट लेने के बावजूद गेंद को अपने पास नहीं रखा. कृष्णा का कहना है कि वह तभी गेंद को अपने पास रखना चाहेंगे जब उन्हें एक पारी में पांच विकेट मिलेंगे.

IPL को महाराष्ट्र सरकार से मिली हरी झंडी, बिना किसी रुकावट के होगा मैचों का आयोजन

Source link