IPL 2021: Chennai Super Kings Reached Number One In Points Table After Defeating Bangalore, Second Consecutive Defeat Of RCB

23

Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings: शारजाह में खेले गए आईपीएल 2021 के 35वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हरा दिया. इस सीज़न में आरसीबी की ये लगातार दूसरी हार है. बैंगलोर ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन बनाए थे. इसके जवाब में चेन्नई ने चार विकेट खोकर 11 गेंद पहले ही लक्ष्य का पीछा कर लिया. चेन्नई की इस सीज़न में 9 मैचों में यह सातवीं जीत है. इसके साथ ही वो प्वाइंट टेबल में 14 अंको के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है. 

चेन्नई के लिए सलामी बल्लेबाज़ रुतुराज गायकवाड़ ने 26 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की बदौलत 38 रन बनाए. वहीं फाफ डू प्लेसिस ने 26 गेंदो में 31 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के जड़े. इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए मोईन अली ने 23 और चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए अंबाती रायडू ने 32 रन बनाए. वहीं अंत में सुरेश रैना 10 गेंदो में 17 और एमएस धोनी 9 गेंदो में 11 रनों पर नाबाद रहे. रैना ने दो चौके और एक छक्का लगाया. वहीं धोनी ने दो चौके लगाए.

गेंदबाजों ने कराई थी चेन्नई की वापसी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत शानदार रही थी. लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने 10 से 15 ओवर के बीच किफायती गेंदबाजी करके बैंगलोर को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया. चेन्नई के गेंदबाजों ने 10 से 15 ओवर के बीच सिर्फ 28 रन दिए. वहीं अंतिम पांच ओवर में बैंगलोर की टीम सिर्फ 38 रन ही बना सकी. इस तरह पहले 10 ओवर में बिना कोई विकेट के 90 रन बनाने वाली बैंगलोर 20 ओवर में सिर्फ 156 रन ही बना सकी. 

कप्तान विराट कोहली ने 41 गेंदो में छह चौके और एक छक्के की बदौलत 53 रन बनाए. वहीं पडिकल ने 50 गेंदो में 70 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और तीन छक्के निकले. इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए एबी डिविलियर्स 11 गेंदो में एक छक्के की बदौलत सिर्फ 12 रन ही बना सके. साथ ही डेब्यू मैन टिन डेविड भी सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने. ग्लेन मैक्सवेल भी 9 गेंदो में एक छ्क्के के साथ 11 रन ही बना सके. अंत में हर्षल पटेन तीन रनों पर आउट हुए.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ड्वेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट झटके. वहीं दीपक चाहर को एक सफलता मिली. ब्रावो ने अंतिम ओवर में सिर्फ दो रन दिए.

 

 

Source link