IPL 2021 Captain Rishabh Pant Excited About First Match With Chennai Super Kings

72

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है. पिछले सीजन की उपविजेता रही दिल्ली कैपिटल्स इस बार 10 अप्रैल को अपने पहले मैच से आईपीएल का आगाज करेगी. इस मैच में दिल्ली की टीम अपनी प्रतिद्वंदी टीम चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी.

पिछले सीज़न की उपविजेता रही दिल्ली की टीम इस साल एक अलग तरीके के दबाव का सामना कर रही है. दरअसल इस बार टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर टीम से बाहर हैं, और उनकी जगह इस बार ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें कि श्रेयश अय्यर को कंधे में चोट आई है जिसकी सर्जरी 8 अप्रैल को होनी है.

फिलहाल दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत अपने पहले मैच को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. उनका कहना है कि वह कप्तान के तौर पर पहला मैच खेलने के लिए काफी एक्साइटेड हैं. इसके साथ ही पहला ही मैच महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ खेलने को लेकर उनका कहना है कि इस मैच को खेल कर उन्हें काफी एक्सपीरियंस मिलने वाला है.

ऋषभ पंत का कहना है कि ‘कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच माही भाई के खिलाफ होगा. यह मेरे लिए अच्छा अनुभव होगा क्योंकि मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है.’ उनका कहना है कि धोनी हमेशा से ही उनके अच्छे दोस्त और गुरू रहे हैं.

बता दें कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था. दिल्ली कैपिटल्स साल 2020 में पहली बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुआ था. अय्यर ने पिछले सीजन में 519 रन बनाए. इसके अलावा अय्यर अब तक आईपीएल के 79 मैचों में 2200 रन बना चुके हैं. अय्यर के स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को अपना कप्तान बनाया है.

श्रेयस अय्यर पुणे में 23 मार्च को खेले गये पहले वनडे में जॉनी बेयरस्टॉ के शॉट को डाइव लगाकर रोकने के प्रयास में चोटिल हो गए थे. चोटिल होने के बाद वह काफी दर्द में दिखे और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था.

इसे भी पढ़ेंः

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बायो-बबल को माना मुश्किल, भारतीय खिलाड़ियों को लेकर दिया ये बयान

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत का ‘बॉक्स क्रिकेट’ का वीडियो आया सामने, अश्निन और रहाणे भी दिखे साथ

Source link