IPL 2021, Australian Players Set To Participate In UAE Edition, But Cummins Not Avialable For KKR

24

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का दूसरा हिस्सा अगले महीने से यूएई में खेला जाना है. आईपीएल सीजन 14 के दूसरे हिस्से में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने पर सवालिया निशान था. लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की उम्मीद काफी बढ़ गई है. कोलकाता नाइटराइडर्स को हालांकि अपने सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस के बिना ही मैदान में उतरना पड़ सकता है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों के लिए आईपीएल में हिस्सा लेने का रास्ता साफ कर दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनज़र अपने खिलाड़ियों की बेहतर तैयारी चाहता है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे.

कोलकाता नाइटराइडर्स को हालांकि कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. पैट कमिंस पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से में नहीं खेलेंगे. पैट कमिंस अगले महीने पहली बार पिता बनने जा रहे हैं इसलिए उन्होंने आईपीएल की बजाए अपने परिवार को प्राथमिकता देने का फैसला किया है.

बायो बबल हुआ था ब्रेक

भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण अहमदाबाद और नई दिल्ली में बायो-बबल के टूटने के कारण 2 मई के बाद आईपीएल सीजन 14 को बीच में ही रोक दिया गया था. बीसीसीआई द्वारा प्रदान की गई चार्टर उड़ान के माध्यम से स्वदेश लौटने से पहले लगभग 40 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, प्रसारकों और सहायक कर्मचारियों को मालदीव में 14 दिन बिताने पड़े थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद कर दिया था.

जुलाई में, बीसीसीआई द्वारा यह घोषणा की गई थी कि आईपीएल के शेष मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही तैयारियों के लिए यूएई पहुंच चुकी है. बाकी टीमों के भी इस महीने के अंत तक यूएई पहुंचने की संभावना है.

IND Vs ENG: क्या इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने की बॉल टैम्परिंग? सहवाग समेत दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए सवाल

Source link