IPL 2020, Tough Rules For Players Amid Covid 19 Concern

53


इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज शनिवार से होने जा रहा है. कोरोना वायरस की वजह से बॉयो बबल को लेकर बेहद ही सख्त नियम बनाए गए हैं. सभी टीमों के लिए इन नियमों का पालन करना बेहद ही जरूरी है. मिली जानकारी के मुताबिक आईपीएल के लिए टीम जब यूएई में मैचों के लिए होटल से स्टेडियम में जाएंगी तो उनके साथ वही लोग होंगे जो टीम होटल के बायो बबल में शामिल होंगे, जिनमें दो वेटर्स शामिल होंगे. हर टीम दो बसों में सफर करेंगी. भारत में टीम एक ही बस में सफर करती थीं. मैच में जो अधिकारी शामिल होंगे वो भी इसी बबल में रहेंगे.

यूएई से एक सूत्र ने कहा, “टीम मैच वाले दिन जब होटल से स्टेडियम के लिए जाएगी तो दो बसों में सिर्फ 17 खिलाड़ी और 12 कोचिंग/सपोर्ट स्टाफ ले जा सकेगी. इसके अलावा दो वेटर्स और दो लॉजिस्टीक से जुड़े लोग. जो लोग टीम होटल में बबल का हिस्सा होंगे वही लोग टीम के साथ सफर कर सकेंगे. आप यहां बस की सिर्फ 50 फीसदी क्षमता की ही उपयोग कर सकते हैं.”

उन्होंने कहा, “अबू धाबी, दुबई, शारजाह में आईपीएल से जुड़े हर शख्स चाहे वो भारतीय हो या किसी और राष्ट्रीयता का, उन्हें हर छठे दिन कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा. इन लोगों में स्टेडियम स्टाफ, पिच/ग्राउंड स्टाफ और टूर्नामेंट से जुड़े बाकी लोग हैं.”

यूएई में, खासकर अबू धाबी में कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल्स काफी सख्त हैं और आईपीएल टीमों को भी इनको मानना होगा. यूएई पहुंचने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के 13 लोग कोविड पॉजिटिव निकले थे और फिर इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के फिजियोथैरेपिस्ट का भी कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था. इसके बाद से हालांकि कोई और मामला सामने नहीं आया है.

कोविड-19 के कारण ही आईपीएल को इस बार यूएई में आयोजित किया जा रहा है और इसी कारण स्टेडियम में दर्शक मौजूद नहीं होंगे. आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा.

IPL 2020: कोविड-19 वॉर्यिस के योगदान की सराहना करेगी RCB, इस खास तरीके से किया जाएगा सलाम



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here