IPL 2020 Schedule Likely To Release Today As Hinted By Sourav Ganguly

32


इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को लेकर आज बड़ी खबर सामने आने की उम्मीद है. 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन का शेड्यूल आज यानी शुक्रवार को जारी किया जाएगा. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. पिछले हफ्ते सीएसके में कोविड 19 के मामले सामने आने की वजह से शेड्यूल में देरी हुई है.

गांगुली ने कहा, “हम समझते हैं कार्यक्रम जारी करने में देरी हो रही है. यह अंतिम रूप के करीब है और शुक्रवार को इसे जारी कर दिया जाएगा.” हालांकि ऐसी उम्मीद है कि पहला मैच 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा सकता है.

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि लीग की शुरुआत तय समय पर होगी. चेन्नई सुपर किंग्स के 13 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद लीग के आयोजन पर सवाल खड़े हो रहे थे और ऐसी अटकलें लगाई जा रहीं थी की यूएई में कोविड की स्थिति देखने के बाद टूर्नामेंट रद्द न हो जाए. धूमल ने हालांकि कहा था कि यूएई में सब कुछ सही है और लीग तय कार्यक्रम के मुताबिक अबु धाबी, दुबई और शरजाह में 56 दिन तक खेली जाएगी.

पिछले साल की विजेता और उपविजेता के बीच होगा पहला मैच

आईपीएल में यह ट्रेंड रहा है कि टूर्नामेंट का शुरुआती मैच पिछले सीजन का फाइनल खेलने वाली टीमों के बीच होता है. लेकिन सीएसके के 13 मेंबर्स के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से टीम का आइसोलेशन पीरियर 4 सितंबर तक बढ़ गया था. इसलिए ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड सीएसके को प्रैक्टिस के लिए अतिरिक्त समय देने पर विचार कर सकता है. लेकिन अब माना जा रहा है कि सीएसके और मुंबई के बीच ही पहला मैच होगा.

Exclusive: 8 सितंबर को दुबई रवाना होंगे सौरव गांगुली, फ्रेंचाइज़ियों को SOP का सख्ती से पालन करने की देंगे हिदायत



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here