IPL 2020 RR Vs KKR Highlights, Rajasthan Royals Winning Strike Breaks By Kolkata

45


IPL 2020 RR Vs KKR Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें मुकाबले के बाद टूर्नामेंट में कोई टीम ऐसी नहीं बची थी जिसके नाम कम से कम एक जीत दर्ज ना हो. लेकिन 12वें मुकाबले की शुरुआत से पहले राजस्थान रॉयल्स एक ऐसी टीम थी जिसे हार का स्वाद नहीं चखना पड़ा था. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले के बाद यह तस्वीर भी बदल गई और राजस्थान रॉयल्स की जीत का तिलिस्म तीसरे मैच में ही टूट गया. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना पाई और केकेआर ने 37 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया. केकेआर की जीत के हीरो दो युवा गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी रहे.

केकेआर ने इस मैच में ओपनिंग के लिए शुभमन गिल के साथ नारायण को पर ही भरोसा जताया. नारायण को उथप्पा ने तीसरे ओवर की पांचवी गेंद पर जीवनदन दे दिया. नारायण इस जीवनदान को ज्यादा देर तक भुना नहीं पाए और 15 रन बनाकर चलते बने.

इसके बाद आए राणा ने 22 रन की पारी खेलकर शुभमन का साथ देने की कोशिश की. लेकिन वह बड़ी पारी खेल पाते उससे पहले ही राणा को तेवतिया ने चलता किया. केकेआर ने बड़ा दांव खेलते हुए अपने सबसे खतरनाक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेज दिया.

आंद्रे रसेल मैदान पर आ चुके थे और इसलिए स्मिथ ने जोफ्रा आर्चर को बुलाया. आर्चर, रसेल को आउट तो नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने 47 रन पर खेल रहे गिल को विकेट जरूर ले लिया. कप्तान कार्तिक का बल्ला इस मैच में भी शांत रहा और वह सिर्फ एक रन की ही पारी खेल पाए. मोर्गन ने नाबाद 34 रन की पारी खेलकर केकेआर को 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 174 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक जरूर पहुंचा दिया.

संजू-स्मिथ की जोड़ी नहीं चली

राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछले दो मैचों में संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ ने कमाल का प्रदर्शन किया. लेकिन केकेआर के खिलाप स्मिथ दूसरे ओवर में ही तीन रन बनाकर कमिंस का शिकार हो गए. संजू भी स्मिथ के पीछे पीछे ही चलते बने और उन्होंने सिर्फ 8 रन की पारी खेली.

मावी ने ही बटलर को 21 रन पर आउट कर राजस्थान की उम्मीदों को तगड़ा झटका दे दिया. मावी के साथी नागरकोटी ने राजस्थान के एक और अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (2) को आउट कर दिया. युवा रियान पराग (1) भी नागरकोटी का शिकार हो गए. इसके बाद राजस्थान की जीत की उम्मीद सिर्फ तेवतिया से बची थी.

पिछले मैच में एक ओवर में पांच छक्के मारने वाले राहुल तेवतिया (14) भी आज कुछ नहीं कर पाए. वरुण चक्रवर्ती ने उन्हें बोल्ड कर दिया. तेवतिया के आउट होते ही केकेआर की जीत पक्की हो चुकी थी. अंत में जरूर टॉम कुरैन ने लड़ाई लड़ी जिसमें वो अकेले रहे. कुरैन ने इस आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक जमाया. उन्होंने 35 गेंदों पर 54 रन बनाए. उन्होंने दो चौकों के अलावा तीन छक्के लगाए. मावी ने चार ओवरों में 20 रन देकर दो विकेट लिए. नागरकोटी ने चार ओवरों में सिर्फ 13 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए.

IPL 2020: संजू सैमसन ने पकड़ा कमाल का कैच, लेकिन सचिन बोले- इस दर्द को सिर्फ मैं समझ सकता हूं



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here