IPL 2020 RR Vs CSK: Rajasthan Start The Season With A Win, Beating Chennai By 16 Runs

41


IPL 2020 RR vs CSK: आईपीएल 2020 के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हरा दिया. राजस्थान ने पहले खेलते हुए स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 216 रन बनाए थे. इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम निर्धारित ओवरों में 200 रन ही बना सकी.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. डेब्यू मैन यशसवी जयसवाल सिर्फ छह रन बनाकर पलेवियन लौट गए. यशसवी को दीपक चहर ने आउट किया. इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए संजू सैमसन ने पहली ही गेंद से चेन्नई के गेंदबाज़ों पर हल्ला बोल दिया. सैमसन ने सिर्फ 19 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया. दूसरी तरफ अपने क्रिकेटिंग करियर में पहली बार ओपनिंग करने वाले स्टीव स्मिथ ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

संजू सैमसन ने जड़ी आईपीएल 2020 की सबसे तेज़ फिफ्टी

सैमसन ने जहां 32 गेंदो में एक चौके और 9 छक्कों की बदौलत 74 रन बनाए, वहीं स्मिथ ने 47 गेंदो में चार चौको और चार छक्कों की बदौलत 69 रनों की पारी खेली. वहीं अंत में सिर्फ 8 गेंदो में नाबाद 27 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर ने टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया.

चेन्नई के लिए ऑलराउंडर सैम कर्रन ने चार ओवर में 33 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. सैम ने स्टीव स्मिथ, रियान पराग और राहुल तेवतिया को अपना शिकार बनाया. सैम के अलावा दीपक चहर और पीयुष चावला ने एक-एक विकेट हासिल किया. हालांकि, चावला काफी महंगे साबित हुए, उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 55 रन लुटा दिए.

इसके बाद राजस्थान से मिले 217 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय (21) और शेन वॉटसन (33) ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े. हालांकि, इन दोनों के आउट होने के बाद चेन्नई की पारी काफी धीमी हो गई. दो विकेट गिरने के बाद सैम कर्रन ने छह गेंदो में 17 रन बनाए, लेकिन वह राहुल तेवतिया की गेंद पर स्टंप आउट हो गए.

इसके बाद फाफ डू प्लेसिस ने एक छोर से तेज़ी से रन बनाने की कोशिश की. प्लेसिस ने 37 गेंदो में 72 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्होंने एक चौका और सात छक्के लगाए. हालांकि, दूसरे छोर से किसी ने भी प्लेसिस का साथ नहीं दिया. अंत में धोनी ने 17 गेंदो में नाबाद 29 रन बनाए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

मैच में हुई छक्कों की बारिश

शारजांह में खेले गए इस मैच में चौको और छक्कों की खूब बारिश हुई. राजस्थान की तरफ से जहां 17 छक्के लगे. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने भी 16 छक्के जड़ दिए. राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 9 छक्के लगाए. वहीं चेन्नई के लिए फाफ डू प्लेसिस ने सबसे ज्यादा सात छक्के जड़े.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here