IPL 2020: Rohit Sharma Names Three Mumbai Indians Bowlers Who Can Replace Lasith Malinga | IPL 2020: रोहित शर्मा का बड़ा बयान, बताया

64


अबु धाबी: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कबूल किया है कि मौजूदा विजेता आने वाले आईपीएल सीजन में अपने स्टार खिलाड़ी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की कमी महसूस करेगी. इस बार का आईपीएल कोविड-19 के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा है और इस सीजन के पहले मैच में 19 सितंबर को मुंबई का सामना तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. मलिंगा व्यक्तिगत कारणों से इस साल आईपीएल नहीं खेल रहे हैं.

रोहित ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए पत्रकारों से कहा, “हम सभी जानते हैं कि मलिंगा की भरपाई करना आसान नहीं होगा. उन्होंने मुंबई इंडियंस और श्रीलंका के लिए जो किया वो शानदार है. वह मुंबई के लिए मैच विजेता खिलाड़ी रहे हैं. मैंने यह कई बार कहा है, जब भी हम मुश्किल स्थिति में फंसे हैं मलिंगा ने हमें बाहर निकाला है.” मलिंगा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं.

रोहित ने कहा, “उनके अनुभव की कमी खलेगी. हमारे पास नाथन कल्टर नाइल, जेम्स पैटिनसन, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान हैं. हम मलिंगा की भरपाई के लिए इन्हीं लोगों को तरफ देख रहे हैं. लेकिन मुंबई में उन्होंने जो किया उसकी तुलना नहीं की जा सकती.”

उन्होंने कहा, “हमें उन जैसे खिलाड़ी को अलग रख, उनके विकल्प की तरफ देख रहे हैं. लेकिन यह जरूरी है कि अंतिम-11 में जो खिलाड़ी उनके स्थान पर आए वो बिना किसी दबाव के आए. उसे टीम में आकर जमना होगा और वो करना होगा जो टीम उनसे उम्मीद कर रही है. मुंबई में हमने अपने खिलाड़ियों को बता दिया है कि उनके क्या रोल हैं और हम उनसे क्या उम्मीद रखते हैं.” रोहित ने कहा कि जो खिलाड़ी यूएई में पहले खेले हैं वो बाकी टीम की मदद करेंगे.

रोहित ने कहा, “जो खिलाड़ी यहां पहले से खेले हैं उनके लिए जरूरी है कि वह उन खिलाड़ियों से अपना अनुभव शेयर करें जो यहां नहीं खेले हैं. कम्यूनिकेशन एक बड़ा रोल अदा करेगा.” उन्होंने कहा, “मानसिक तौर पर यह सिर्फ वहां जाकर पिच क्या कर रही है यह समझने की बात है, उसके हिसाब से हम चीजों को प्लान करेंगे. हमने कुछ अभ्यास मैच खेले हैं और हम समझते हैं कि हमें क्या करने की जरूत है.”

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का न खेलना मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा झटका है. मुंबई की टीम IPL के खिताब पर चार बार कब्जा जमा चुकी है. इस बार भी टीम अच्छा प्रदर्शन करके पांचवीं बार ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी. मुंबई इंडियंस की टीम 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताब जीत चुकी है. मुंबई की टीम इस सीजन भी काफी मजबूत नजर आ रही है. मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने कहा है आईपीएल के 13वें सीजन में कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक पारी की शुरुआत करना जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें:

क्यों विराट कोहली को इस साल संतुलित लग रही है RCB, जानिए क्या हुए हैं बदलाव



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here