IPL 2020 RCB Vs SRH Highlights, Chahal Over Turns Fortune For Virat

38


IPL 2020 RCB Vs SRH Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 13 में तीसरे मुकाबले मुकाबले में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर सोमवार रात रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर देखने को मिली. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेब्यू कर रहे देवदत्त पडिकल और डिविलियर्स के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बेयरस्टो की 61 रन का पारी के बावजूद 19.4 ओवर में 153 रन पर ही ऑलआउट हो गई और मैच को 10 रन से गंवा दिया. स्टार स्पिन गेंदबाज चहल ने 16वें ओवर में बेयरस्टो और विजय शंकर का विकेट लेकर मैच की बाजी को पलट दिया. चहल को 4 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

पडिकल का ड्रीम डेब्यू

वार्नर ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. नए सीजन में कोहली ने टीम के ओपनिंग में बदलाव किया और एरॉन फिंच के साथ में देवदूत पडिकल को बल्लेबाजी की शुरुआत करने भेजा भेजा. पडिकल ने दूसरे ही ओवर में कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए संदीप को दो चौके मारे. पडिकल ने इसके बाद थमने को नाम नहीं लिया और टी. नटराजन के ओवर में तीन चौके और फिर बीच ओवर में चोटिल हुए मार्श के स्थान पर गेंदबाजी करने आए शंकर को भी निशाना बनाया.

छह ओवर में बेंगलोर का स्कोर बिना विकेट खोए 53 रन था. शंकर ने पडिकल को बोल्ड कर खतरनाक दिख रही पार्टनरशिप को तोड़ा. अगले ओवर में अभिषेक ने फिंच को पवेलियन भेज दिया. दोनों के विकेट 90 के कुल स्कोर पर गिरे.

कप्तान कोहली सिर्फ 14 रन बनाकर ही राशिद की गेंद पर नटराजन के हाथों कैच आउट हो गए. कोहली के जाने के बाद एबी डिविलयर्स ने कमान संभाली और अपने जाने-पहचाने तूफानी अंदाज में 30 गेंदों पर 51 रन बनाए. उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए. डिविलियर्स की पारी के दम पर बेंगलोर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 163 रन बना सकी.

सनराइजर्स की शुरुआत रही खराब

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही. कप्तान डेविड वार्नर ने 6 रन ही बनाए थे कि बेयरस्टो के सीधे शॉट पर उमेश यादव का हाथ लगा और गेंद स्टंप से टकरा गई, नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े वार्नर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए.

वार्नर के बाद उनके साथी बेयरस्टो और आईपीएल के अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे ने सनराइजर्स की पारी को आगे बढ़ाया. मनीष और बेयरस्टो ने साथ मिलकर टीम के स्कोर में 71 रन जोड़े. मनीष पांडे 34 रन बनाकर सैनी की गेंद पर आउट हुए.

चहल के ओवर ने बदली आरसीबी की किस्मत

हैदराबाद 15वें ओवर तक मैच जीतने की स्थिति में दिखाई दे रही थी. बेयरस्टो 61 रन पर नाबाद थे और टीम को 30 गेंदों में जीत के लिए 43 रन की जरूरत थी और 8 विकेट भी हाथ में थे. तभी स्पिन गेंदबाज चहल ने अपना जादू दिखाया.

चहल की 16नें ओवर की पहली गेंद पर बेयरस्टो कोई रन नहीं बना पाए. इसके बाद दूसरे गेंद पर चहल ने बेयरस्टो को बोल्ड कर कप्तान कोहली को बड़ी राहत दिलाई. बेयरस्टो 43 गेंद में 61 रन बनाकर आउट हुए. अगली ही गेंद पर बेयरस्टो की जगह लेने आए विजय शंकर बोल्ड हो गए और जीरो रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

चहल ने 16वें ओवर में 6 रन देकर तीन विकेट लिए और यहीं से मैच का पूरा रूख बदल गया. इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के विकेट गिरने का सिलसिला भी शुरू हो गया. अगले ओवर में प्रियम गर्ग (12) स्कूप खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए.

सैनी ने 18वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार (0) और राशिद (6) को बोल्ड कर सनराइजर्स की हार पक्की कर दी. चोटिल मिशेल मार्श शून्य पर आउट हो गए. संदीप शर्मा (9) के रूप में सनराइजर्स ने अपना आखिरी विकेट खोया.

RCB की जीत पर खुश हुए कप्तान कोहली, चहल की तारीखों के पुल बांधे



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here