IPL 2020 Rajasthan Royals Fielding Coach Dishant Yagnik Tests Covid-19 Positive A Week Ahead Of Team’s UAE Departure

68


कोरोना वायरस के खतरे के बीच यूएई में अगले महीने से आयोजित होने जा रहे आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स के कैंप से संक्रमण की खबर आई है. टीम के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और अब 14 दिन तक अस्पताल में क्वॉरंटीन में रहेंगे. दिशांत और राजस्थान की टीम ने बुधवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

मुंबई में रवाना होने से पहले सभी का कराया गया टेस्ट

राजस्थान रॉयल्स ने दिशांत के कोरोना टेस्ट को लेकर बयान जारी किया. फ्रेंचाइजी ने बताया कि मुंबई में सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अधिकारियों के जुटने से पहले एक कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें दिशांत की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

अपने बयान में राजस्थान ने बताया, “राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. यह टेस्ट इस बात को ध्यान में रखकर किया गया था कि टीम के सभी सदस्यों को अगले सप्ताह यूएई रवाना होने के लिए मुंबई में जमा होना था. फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई की ओर से निर्देशित 2 टेस्ट के अलावा एहतियात के तौर पर पहले ही सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया था.”

टीम ने बताया कि दिशांत इस वक्त उदयपुर में हैं और वहां उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई है, जहां उन्हें 14 दिन तक क्वॉरंटीन में रहना होगा. इसके बाद उनको कम से कम 2 बार टेस्ट में नेगेटिव आने पर ही यूएई जाने की इजाजत दी जाएगी.

बीसीसीआई की ओर से जारी एसओपी के तहत, दिशांत को यूएई में भी 6 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा और अन्य सभी सदस्यों की तरह इस दौरान तीन टेस्ट किए जाएंगे, जिनमें नेगेटिव रिपोर्ट आना जरूरी है.

अन्य सदस्यों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

2008 की आईपीएल चैंपियन रॉयल्स ने अपने बयान में यह भी साफ किया कि टीम का कोई भी सदस्य पिछले 10 दिनों में दिशांत के संपर्क में नहीं आया है. इसके अलावा राजस्थान ने यह भी साफ किया है कि टीम के बाकी जिन सदस्यों का अभी तक टेस्ट किया गया है, उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

यूएई में आईपीएल का हिस्सा बनने वाले सभी टीमों के खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए बीसीसीआई की ओर से अनिवार्य तौर पर कोरोना टेस्ट का निर्देश दिया गया था. यूएई जाने से पहले हर टीम को अपने सभी सदस्यों के कम से कम 2 बार कोरोना टेस्ट करने होंगे.

इसके बाद यूएई में बायो सिक्योर बबल का पालन करने के लिए हर खिलाड़ी को 6 दिन तक होटल में रहना होगा और इस दौरान सभी के 3-3 टेस्ट किए जाएंगे, जिनमें नेगेटिव आने के बाद ही आगे ट्रेनिंग समेत अन्य गतिविधियों की इजाजत मिलेगी.

ये भी पढ़ें

IPL 2020: इस महीने के आखिर में रेकी करने यूएई पहुंचेगी BCCI टीम

Coronavirus: मनदीप सिंह के बाद पांच और हॉकी खिलाड़ियों को अस्पताल में कराया गया भर्ती





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here