IPL 2020 R Ashwin Says He Had An Interesting Chat With Ricky Ponting Over Telephone On Mankading Issue | IPL 2020: ‘मांकडिंग’ के मुद्दे पर बोले अश्विन

38


इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में रविचंद्रन अश्विन का एक रन आउट, जो ‘मांकडिंग’ के नाम से मशहूर है, काफी चर्चा का विषय बना था और इस पर काफी बहस हुई थी. अब नए सीजन से पहले ये फिर चर्चा में है क्योंकि इस बार अश्विन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और टीम के ऑस्ट्रेलियाई कोच रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि वह अपनी टीम में इसकी इजाजत नहीं देंगे.

पॉन्टिंग ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि इस विषय पर वह अश्विन से बात करेंगे और अब दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज ने कहा है कि उन दोनों के बीच इसको लेकर फोन पर एक बार चर्चा हो चुकी है.

‘पॉन्टिंग के साथ फोन पर हुई रोचक चर्चा’

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैलन पर एक वीडियो पोस्ट कर बताया कि उनकी और कोच पॉन्टिंग की इस विषय पर काफी रोचक चर्चा हुई है. हालांकि अश्विन ने इस बारे में कुछ नहीं बताया कि दोनों के बीच क्या बात हुई.

अश्विन ने इसके बारे में बताया, “रिकी पॉन्टिंग अभी (दुबई) नहीं पहुंचे हैं. जब वह आएंगे, तो हम इस बारे में बात करने के लिए एक साथ बैठेंगे. उन्होंने कहा था कि वह इस पर चर्चा करना चाहते हैं. हमारी पहले ही फोन पर बात हो चुकी है. ये काफी रोचक बातचीत थी.”

‘आमने-सामने बैठकर बात करने के बाद ही कुछ बताएंगे’

अश्विन ने साफ किया कि इस बारे में वह तब तक कुछ नहीं कहेंगे, जब तक दोनों आमने-सामने बैठकर बात नहीं कर लेते. उन्होंने कहा कि कई बार ऑस्ट्रेलियाईयों के बोलने के अंदाज को समझने में मुश्किल के कारण गलत संदेश जा सकता है.

अश्विन ने इस बात पर जोर देते हुए कहा, “कई बार ऐसा होता है कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों की अंग्रेजी में कही गई बात का अर्थ समझने में मुश्किल होती है और हमारे पास एक अलग मैसेज पहुंचता है. कई बार उनके मजाक भी हमारे लिए खबर की तरह होते हैं.”

अश्विन ने कहा कि पॉन्टिंग से आमने-सामने बैठकर बात करने के बाद ही अगले हफ्ते वह इस बारे में कुछ भी बता पाएंगे.

पिछले सीजन में हुआ था विवाद

दरअसल, पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान नॉन-स्ट्राइक पर खड़े उनके ओपनर जॉस बटलर को रन आउट कर दिया था. बटलर गेंद फेंकने से पहले ही क्रीज से बाहर निकल चुके थे.

अश्विन के इस रन आउट, जिसे क्रिकेट में ‘मांकडिंग’ का नाम दिया गया है, पर खूब बहस हुई थी और अलग-अलग विशेषज्ञ और पूर्व क्रिकेटर इस पर बंटे हुए नजर आए थे. इसे खेल भावना के खिलाफ बताया गया था.

हाल ही में पॉन्टिंग ने भी कहा था कि वह इस बारे में अश्विन से एक ‘सख्त बातचीत’ करेंगे, क्योंकि वह अपनी टीम में किसी भी खिलाड़ी को ऐसा नहीं करने देंगे. पॉन्टिंग ने भी इसे खेल भावना के खिलाफ बताया था.

ये भी पढ़ें

विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 75 मिलियन का आंकड़ा पार करने वाले पहले एशियाई सेलिब्रिटी बने

मेसी ने बार्सिलोना से कहा- छोड़ना चाहता हूं क्लब, हो सकता है एक युग का अंत



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here