IPL 2020 Points Table, Orange Cap, Purple Cap, Mumbai Indians Slips To 5th Place, Rcb Gains

53


IPL 2020 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 में मंगलवार तक लीग राउंड के 10 मैच खेले जा चुके हैं. टूर्नामेंट का लगभग पाचवां हिस्सा पूरा होने के बाद भी टीमों में लगभग सभी टीमें बनी हुई हैं. मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में कुछ उलटफेर देखने को मिला है. आईपीएल में खराब प्रदर्शन की वजह से चर्चा में रहने वाले आरसीबी की टीम 2020 में सबको चौकांती हुई नज़र आ रही है.

दिल्ली कैपिटल्स ने टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाते हुए अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ज्यादा नेट रन रेट के आधार पर दो मैच में दो जीत के साथ चार प्वाइंट लेकर पहले नंबर पर बनी हुई है. राजस्थान ने भी अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है और वह भी चार प्वाइंट्स के साथ वह दूसरे पायदान पर है.

टॉप थ्री में थोड़ा चौंकाने वाला नाम आरसीबी का है. आरसीबी ने अपने तीन में से दो मुकाबलों में जीत दर्ज की और उसके चार प्वाइंट्स हैं. हालांकि आरसीबी का नेट रन रेट अब तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा खराब है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम तीन में से एक मैच जीतकर बेहतर नेट रन रेट के आधार पर चौथे नंबर पर है.

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम भी अब तक तीन में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है. मुंबई इंडियंस पांचवें पायदान पर है. दो मे से एक मैच जीतकर कोलकाता नाइटराइडर्स 2 प्वाइट्स के साथ छठे नंबर पर है. आईपीएल की सबसे कामयाब टीम सीएसके तीन में सिर्फ एक मैच जीतकर सातवें नंबर पर है. सनराइजर्स हैदराबाद को अब तक कोई जीत नहीं मिली है और यह टीम दोनों मैच हारकर आठवें नंबर पर बनी हुई है.

राहुल के पास है ओरेंज कैप

केएल राहुल तीन मैचों में 222 रन बनाकर ओरेंज कैप अपने पास बनाए हुए हैं. राहुल के साथी खिलाड़ी मयंक अग्रवाल 221 रन के साथ दूसरे और डु प्लेसिस 173 रन से साथ तीसरे नंबर पर हैं. संजू सैमसन 159 रन से साथ चौथे और डिविलियर्स 140 रन के साथ पाचवें पायदान पर हैं.

पर्पल कैप शमी के कब्जे में

मोहम्मद शमी ने तीन मैचों में 7 विकेट लिए हैं और पर्पल कैप अपने साथ रखे हुए हैं. रबाडा, सैम करैन, चहल और बोल्ट ने 5-5 विकेट लिए हैं, ये खिलाड़ी पर्पल कैप की रेस क्रमश: दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर बने हुए हैं.

ईशान किशन पर मुंबई इंडियंस ने 6.2 करोड़ रुपये में लगाया था दांव, आरसीबी के खिलाफ किया कमाल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here