IPL 2020, Mumbai Indians Vs CSK, Rohit Team Has Edge

98


यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज आज से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर से होगा. पुराने रिकॉर्ड के आधार पर देखें तो पिछले साल बेहद ही रोमांचक फाइनल मुकाबले में एक रन से सीएसके को मात देने वाले मुंबई इंडियंस का पलड़ा इस मैच में भारी दिखाई देता है.

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे कामयाब टीमों में से एक हैं. मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ना सिर्फ तीन बार खिताब कब्जा करने में कामयाब रही है, बल्कि 10 सीजन खेलने वाली इस टीम ने 8 बार फाइनल में जगह बनाई है.

मुंबई का पलड़ा भारी

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक आईपीएल के 28 मुकाबले खेले गए हैं. मुंबई इंडियंस ने इनमें से 17 में जीत दर्ज की है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ 11 बार ही बाजी लगी है. दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों में तो मुंबई इंडियंस ने एक बार भी चेन्नई को जीत दर्ज करने का मौका नहीं दिया. फाइनल में दोनों टीमों के बीच तीन बार टक्कर हुई है जिसमें दो बार मुंबई और एक बार चेन्नई को जीत मिली है.

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

मुंबई और चेन्नई के बीच सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है. रैना ने मुंबई के खिलाफ 704 रन बनाए हैं. लेकिन रैना इस सीजन में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. सीएसके के कप्तान धोनी ने मुंबई के खिलाफ 663 रन बनाए हैं. वहीं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने सीएसके के खिलाफ 614 रन बनाए हैं.

दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबलों में लसिथ मलिंगा 31 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट नाम करने वाले गेंदबाज हैं. सीएसके की ओर से ड्वेन ब्रावो ने मुंबई के खिलाप 25 विकेट लिए हैं.

IPL 2020: 13वां सीजन आज से शुरू, पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here