IPL 2020 KXIP Vs RCB: Punjab Register Their First Win Of The Season, Beating Bangalore By 97 Runs

37


IPL 2020 KXIP vs RCB: आईपीएल 2020 के छठे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रनों से हरा दिया. इस सीज़न में पंजाब की यह पहली जीत है. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पंजाब ने केएल राहुल की नाबाद 132 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे. इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 17 ओवर में 109 रनों पर सिमट गई.

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पंजाब को मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े. मयंक 26 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद निकोलस पूरन 17 के साथ मिलकर शतकवीर राहुल ने दूसरे विकेट के लिए भी 57 रनों की साझेदारी की. पूरन 17 रन बनाकर शिवम दुबे की गेंद पर कैच आउट हुए. इसके बाद चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए ग्लेन मैक्सवेल (05) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए.

128 रनों पर तीसरा विकेट गिर जाने के बाद राहुल ने एक तरफ से बैंगलोर पर धावा बोल दिया. राहुल ने चौथे विकेट के लिए करुण नायर के साथ 78 रनों की नाबाद साझेदारी की. इसमें 63 रन राहुल ने बनाए. राहुल की आतिशी पारी की बदौलत पंजाब ने आखिरी चार ओवर में 74 रन बनाए.

अपनी शतकीय पारी में राहुल ने सात छक्के और 14 चौके लगाए. आईपीएल में राहुल का दूसरा और टी20 क्रिकेट में चौथा शतक है. वहीं आईपील में राहुल का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है. वहीं बैंगलोर के लिए शिवम दुबे ने तीन ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

इसके बाद पंजाब से मिले 207 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही. एक वक्त सिर्फ चार रनों के स्कोर पर ही RCB ने अपने तीन विकेट खो दिए थे. देवदत्त पड्डिकल 01, जोश फिलिप 00 और कप्तान विराट कोहली 01 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद एबी डिविलियर्स और आरोन फिंच ने काउंटर अटैक शुरू किया. लेकिन पंजाब की घातक गेंदबाज़ी के आगे फिंच 20 और डिविलियर्स 28 रन बनाकर चलते बने.

बैंगलोर के लिए वाशिंग्टन सुंदर ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए. पंजाब की घातक गेंदबाज़ी के आगे बैंगलोर के सात बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. पंजाब के लिए लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए. वहीं शेल्डन कॉटरेल ने दो और ग्लेन मैक्सवेल व मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट चटकाया. आईपीएल 2020 का पहला शतक लगाने वाले केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here