IPL 2020 KXIP Vs RCB: Know Why Punjab And Bangalore Players Came Out In Black Armbands

37


KXIP vs RCB: आईपीएल 2020 का छठा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच में दुबई में खेला जा रहा है. इस मैच में दोनों ही टीम के खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं. दरअसल खिलाड़ियों ने पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स को श्रद्धांजलि देने के लिए ऐसा किया है.

बता दें कि 55 साल के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और फेमस क्रिकेट कॉमेंटेटर डीन जोन्स का आज मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. जोन्स की मौत की खबर सामने आते ही क्रिकेट जगत में शोक की लहर है. दुनिया भर में क्रिकेटर्स जोन्स की मौत से स्तब्ध हैं. इसी कारण आज आईपीएल के छठे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं.

भारत और RCB के कप्तान विराट कोहली ने भी मैच से पहले जोन्स के निधन पर दुख जाहिर किया था. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, डीन जोन्स के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. उनके परिवार और दोस्तों के लिए शक्ति की प्रार्थना करता हूं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डीन डोन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले थे. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 46 से ज्यादा की औसत से 3631 रन और वनडे में 44 से ज्यादा की औसत से 6068 रन बनाए थे. इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम कुल 18 शतक हैं. जोन्स अपने खेल के साथ साथ कॉमेंट्री के लिए भी याद किए जाएंगे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here