IPL 2020 KKR Vs MI: Mumbai Register Their First Win Of The Season, Beating Kolkata By 49 Runs

42


KKR vs MI: आईपीएल 2020 के पांचवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की 80 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे. इसके जवाब में कोलकाता की टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी. यूएई में मुंबई की यह पहली जीत है.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक दूसरे ही ओवर में एक रन बनाकर चलते बने. डिकॉक को तेज़ गेंदबाज़ शिवम मावी ने अपना शिकार बनाया. हालांकि, इसके बाद सूर्यकुमार यादव 47 और रोहित 80 ने दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की.

रोहित ने अपनी अर्धशतकीय पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाए, वहीं सूर्यकुमार ने छह चौके और एक छक्का लगाया. आईपीएल 2020 में रोहित का यह पहला अर्धशतक है. इसके साथ ही रोहित ने आईपीएल में अपने 200 छक्के भी पूरे कर लिए. वहीं रोहित अब आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए.

इन दोनों के अलावा सौरभ तिवारी ने 13 गेंदो में 21 और हार्दिक पांड्या ने 13 गेंदो में 18 रन बनाए. वहीं मुंबई के लिए 150वां मैच खेल रहे कीरन पोलार्ड सात गेंदो में 13 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं कोलकाता के लिए पैट कमिंस काफी महंगे साबित हुए. कमिंस ने तीन ओवर में 49 रन दिए. सुनील नारेन और युवा शिवम मावी ने कमाल की गेंदबाज़ी की. नारेन ने अपने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया. वहीं मावी ने अपने कोटे के चार ओवर में एक मेडन के साथ 32 रन देकर दो विकेट चटकाए.

मुंबई से मिले 196 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही. कोलकाता ने 4.5 ओवर में 25 रनों के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज़ खो दिए. शुभमन गिल 11 गेंदो में 7 और सुनील नारेन 10 गेंदो में 9 रन बनाकर चलते बने. हालांकि, इसके बाद दिनेश कार्तिक 30 और नितीश राणा 24 ने तीसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की, लेकिन मुंबई की घातक गेंदबाज़ी के आगे ये दोनों बल्लेबाज़ भी ज्यादा देर नहीं टिक सके.

कोलकाता को इस मैच में इयोन मोर्गेन और आंद्रे रसेल से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन इन दोनों ने भी टीम को निराश किया. मोर्गेन ने जहां 20 गेंदो में 16 रन बनाए, वहीं रसेल 11 गेंदो में 11 रन बनाकर चलते बने. अंत में पैट कमिंस ने 13 गेंदो में 39 रनों की ताबड़तोड़ पारी ज़रूर खेली, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

अबु धाबी के मैदान पर मुंबई के गेंदबाज़ों ने कमाल की गेंदबाज़ी की. जेम्स पैटिंसन ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट चटकाए. वहीं बोल्ट ने चार ओवर में एक मेडन के साथ 30 रन देकर दो विकेट लिए. इसके साथ ही बुमराह ने चार ओवर में 32 रन देकर दो और राहुल चहर ने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here