IPL 2020: BCCI Said That 13 People Including Two Players Infected | IPL 2020: कोरोना संक्रमण को लेकर BCCI ने किया खुलासा, कहा

30


नई दिल्लीः देशभर में तेजी से फैल रहे संक्रमण ने खेल जगत को काफी हद तक प्रभावित किया है. भारत में क्रिकेट काफी लोकप्रिय खेल है, जिसके फैन्स हर साल IPL का इंतजार करते हैं. वहीं इस साल कोरोना संक्रमण के कारण IPL का आयोजन देश से बाहर यूएई में होने जा रहा है. जिसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. बावजूद इसके यूएई में IPL से जुड़े 13 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने दी है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से जानकारी दी गई है कि यूएई में IPL टीम का हिस्सा होने जा रहे सभी प्रतिभागियों का कोरोना टेस्ट किया गया है. BCCI के अनुसार यूएई में हुए 1,988 आरटी-पीसीआर टेस्ट में 2 खिलाड़ी समेत 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

IPL के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट मैं बताया गया है कि यूएई में 20 से 28 अगस्त के बीच IPL में हिस्सा लेने पहुंचे सभी प्रतिभागियों का कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें कुल 1,988 आरटी-पीसीआर टेस्ट में 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें दो खिलाड़ी भी शामिल हैं. किए गए कोरोना टेस्ट में IPL में हिस्सा ले रही सभी टीमों के खिलाड़ी, बीसीसीआई सदस्य, सहयोगी सदस्य, आईपीएल संचालन दल, टीम प्रबंधन, होटल और स्टेडियम यातायात से जुड़े सदस्य शामिल थे.

BCCI का कहना है कि कोरोना के चलते यूएई IPL 2020 के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों को तत्काल प्रभाव से आइसोलेट कर दिया गया है. इसके साथ ही उनके संपर्क में आए सभी लोगों को भी आइसोलेशन में रखा गया है. इसके साथ ही BCCI ने जानकारी दी है कि यूएई में IPL के दौरान नियमित तौर पर सभी प्रतिभागियों का कोरोना परिक्षण होता रहेगा.

इसे भी देखेंः

खेल दिवस पर सरकार ने बढ़ाई अर्जुन अवॉर्ड और खेल रत्न अवॉर्ड की राशि

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना से संक्रमित हुए, खुद को किया आइसोलेट





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here