Interesting Story Of Raj Kapoor And Krishna Malhotra Arrange Marriage

308

बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर(Raj Kapoor) का नाम नर्गिस और वैजयंतीमाला जैसी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. नर्गिस के साथ तो वह 9 साल तक रिलेशनशिप में रहे लेकिन फिर उनका ब्रेकअप हो गया. वहीं, वैजयंतीमाला के साथ भी उनकी नजदीकियां किसी से छुपी नहीं थीं लेकिन ये रिश्ता भी टिक नहीं पाया और दोनों की राहें जुदा हो गईं. एक्ट्रेसेस के साथ अपने लव अफेयर के लिए मशहूर राज कपूर की शादी घरवालों की मर्जी से कृष्णा मल्होत्रा से हुई थी.

जब आईजी की बेटी Krishna Malhotra से शादी करने के लिए रीवा बारात लेकर गए थे Raj Kapoor, केवल 22 साल थी उम्र

दोनों की शादी का किस्सा भी काफी दिलचस्प है. दरअसल, राजकपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर अपनी नाटक कंपनी के साथ एक बार रीवा गए थे. यहां उनकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी आईजी करतार नाथ मल्होत्रा को दी गई जिनके साथ कम समय में ही पृथ्वीराज कपूर की अच्छी दोस्ती हो गई. पृथ्वीराज कपूर ने इस दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलने की ठान ली और उन्होंने अपने 22 साल के बेटे राजकपूर की शादी करतार नाथ मल्होत्रा की बेटी कृष्णा मल्होत्रा से तय कर दी.

जब आईजी की बेटी Krishna Malhotra से शादी करने के लिए रीवा बारात लेकर गए थे Raj Kapoor, केवल 22 साल थी उम्र

इस तरह 1946 में राज और कृष्णा विवाह बंधन में बंध गए.राज कपूर कृष्णा को अपनी दुल्हन बनाने के लिए बारात रीवा लेकर गए थे और यहीं आईजी के सरकारी बंगले पर शादी की सारी रस्में हुईं. शादी के बाद दोनों पांच बच्चों के पेरेंट्स बने. शादी के बाद भी राज कपूर के नर्गिस और वैजयंती माला जैसी एक्ट्रेसेस के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर सुर्खियों में रहे लेकिन कृष्णा ने कभी खुलकर इनपर कुछ नहीं कहा.   

Source link