Indian Women Cricket Team Australia Tour, Hard Quarantine Rules Makes Life Tough

22

IND Vs AUS Women: भारतीय महिला क्रिकेट टीम तीन वनडे, तीन टी20 और एक टेस्ट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहुंची है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. सीरीज की शुरुआत से पहले खिलाड़ियों को 14 दिन के बेहद सख्त क्वारंटीन से गुजरना पड़ रहा है. भारतीय मेंस टीम पर इस तरह से कड़े प्रतिबंध लागू नहीं थे. 

क्वारंटीन पीरियड के दौरान जो कमरे खिलाड़ियों को उपलब्ध करवाए गए हैं उनमें वो अधिक प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं. बीसीसीआई से जुड़े अधिकारी ने कहा, ”कमरे बहुत ही छोटे हैं. आप इसमें ज्यादा कुछ ट्रेनिंग नहीं कर सकते. हालांकि वहां सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं हैं जैसा कि ब्रिटेन में खिलाड़ियों के साथ हुआ था लेकिन फिर भी क्वारंटीन काफी कड़ा है.”

खिलाड़ियों को हालांकि अच्छा खान दिया जा रहा है. अधिकारी ने कहा, ”जो खाना दिया जा रहा है, वो ठीक है और हर दिन खाने का मेन्यू बदल रहा है. लेकिन दो हफ्ते काफी चुनौतीपूर्ण होंगे.”

महिला खिलाड़ियों के साथ हो रहा है भेदभाव

ब्रिटेन में खिलाड़ियों को पृथकवास के पहले हफ्ते में ही अभ्यास करने की अनुमति दे दी गयी थी क्योंकि उन्होंने मुंबई में दो हफ्ते पृथकवास में बिताये थे. भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार को ब्रिसबेन पहुंची. सिडनी, पर्थ और मेलबर्न में कोविड-19 संबंधित पांबदियों के चलते कार्यक्रम में भी बदलाव हुआ. अब सभी मैच क्वींसलैंड में खेले जायेंगे और श्रृंखला दो दिन के विलंब के बाद 21 सितंबर से शुरू होगी.

इस साल आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली पुरूष क्रिकेट टीम को अपने क्वारंटीन के दौरान सीमित समय के लिये ट्रेनिंग करने की अनुमति दी गयी थी. लेकिन महिला टीम 14 दिन तक होटल के कमरों तक ही सीमित रहेगी.

IND Vs ENG: शार्दुल ठाकुर के अर्धशतक ने टीम इंडिया को बचाया, लेकिन विराट कोहली के इन फैसलों पर खड़े हुए गंभीर सवाल

Source link