Indian Cricketer Jhulan Goswami Made A Big Statement About Fitness | झूलन गोस्वामी का बड़ा बयान, कहा

41

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने फिटनेस को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. झूलन गोस्वामी ने कहा कि टीम में बने रहने के लिए फॉर्म के साथ साथ फिटनेस पर ध्यान देना भी बेहद जरूरी है. मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में झूलन ने 42 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. वहीं, झूलन के प्रदर्शन से टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की.

मैच के बाद झूलन ने कहा, “भारत के लिए खेलना मेरे लिए गर्व का विषय है. यदि आप अपना प्रदर्शन बेहतर नहीं रख पाते तो आप टीम में बने रहने के हकदार नहीं हैं. यदि आप टीम में बने रहना चाहते हैं तो फिटनेस का स्तर बेहतर करना होगा.” साथ ही कहा, “यह भी जरूरी है कि आप मैदान में कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं. यदि आप बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो टीम में बने रहना आपके लिए मुश्किल चुनौती बन सकती है. बता दें कि झूलन अबतक वनडे इंटरनेशनल में 231 विकेट अपने नाम कर चुकी हैं.

दूसरे वनडे में जल्द सिमटी दक्षिण अफ्रीकी टीम

भारत ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वनडे मैच में 157 रन पर आउट कर दिया. भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया जिसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लारा गुडॉल ने 77 गेंदों पर सर्वाधिक 49 रन बनाये. उनके अलावा कप्तान साने लुस ने 36 रन का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका के केवल पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. झूलन गोस्वामी ने 42 रन देकर चार विकेट लिये. उनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन देकर तीन और मानसी जोशी ने 23 रन देकर दो विकेट लिये.

लूस और लारा की अच्छी पारी

लूस और लारा के बीच अच्छी खासी साझेदारी हो रही थी, तभी मानसी जोशी ने लूस का विकेट चटका दिया. लूइस 57 गेंदों में 36 रन की पारी खेली. हालांकि लारा गूडेल टिकी रही. एक समय जब वह 49 रनों के निजी स्कोर पर खेल रही थी और भारत के लिए खतरनाक होती जा रही थी, तभी हरमनप्रीत कौर ने सीधे उन्हें बोल्ड कर दिया.

इसे भी पढ़ेंः

IND W VS SA W 2nd ODI: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 157 रन पर समेटा, गोस्वामी ने लिए चार विकेट

सचिन की अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ दम दिखाने उतरेंगे इंडिया लीजेंड्स, जानिए पूरी डिटेल

Source link