India Women Vs South Africa Women: Opener Smriti Mandhana Said Playing These Two Bowlers Of South Africa Will Be Challenging | India Women Vs South Africa Women: ओपनर स्मृति मंधाना बोलीं

64

भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाज मरिजाने काप और शब्निम इस्माइल के खिलाफ खेलना थोड़ा चुनौतीपूर्ण होता है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है और यह सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है.

शुक्रवार को होने वाले तीसरे वनडे से पहले मंधाना ने कहा, “दोनों गेंदबाज दुनिया की शीर्ष तेज गेंदबाज हैं. इन दोनों गेंदबाजों की विशेष बात यह है कि दोनों गेंदबाजों के तरीके पूरी तरह अलग हैं. एक गेंदबाज बाउंस फेंकना पसंद करती हैं, जबकि दूसरी तेजी पर काम करती हैं. बल्लेबाज के रूप में इन दोनों गेंदबाजों के खिलाफ गियर बदलना चुनौतीपूर्ण होता है.”

मंधाना ने आगे कहा, “एक बल्लेबाज के तौर पर मैं सिर्फ गेंद को देखती हूं और यह नहीं सोचती कि वे किस तरह गेंदबाजी करेंगी. मैं पिछले पांच-छह साल से इनका सामना कर रही हूं. मुझे इनकी मजबूती पता है. मेरे लिए सिर्फ गेंद को देखकर गेंद के हिसाब से बल्लेबाजी करना मायने रखता है. यही उनके खिलाफ मेरी रणनीति है.”

सलामी बल्लेबाज ने कहा, “मैं दबाव के बारे में ज्यादा नहीं सोचती हूं, मेरे लिए बल्लेबाजी एक प्रतिक्रिया है. मेरी मानसिक तैयारी सही है. मैं चीजों को सामान्य बनाने की कोशिश करती हूं.”

मंधाना ने दूसरे वनडे में 64 गेंदों पर 80 रन बनाए थे और भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. मंधाना की वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए यह 10वां अर्धशतक था. मंधाना ने जोमिमा रॉड्रिग्स के आउट होने पर अपनी गलती स्वीकार की. उन्होंने कहा, “आमतौर पर मैं जोखिम लेकर रन नहीं लेती. जेमिमा की फॉर्म को लेकर कोई चिंता नहीं है, क्योंकि उन्होंने नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी की है. लेकिन पिछले मैच में वह जिस तरह आउट हुई वह दुर्भायपूर्ण था. पूरी टीम को भरोसा है कि जेमिमा तीसरे मैच में वापसी करेंगी.”

मंधाना का मानना है कि अगले साल विश्व कप को देखते हुए गेंदबाजों का लय में रहकर प्रदर्शन करना जरूरी है, जैसा कि उन्होंने दूसरे वनडे में किया. उन्होंने कहा कि टीम फील्डिंग में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG 1st T20I: रोहित शर्मा और केएल राहुल करेंगे ओपनिंग, जानें टीम इंडिया की संभावित Playing XI

Source link