India Vs New Zealand WTC Final Day 3 1st Session Lunch Break Kyle Jamieson Virat Kohli Neil Wagner India 211/7

59

India vs New Zealand WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन के द रोज बाउल में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन का पहला सेशन न्यूजीलैंड के नाम रहा. इस सेशन में कुल 24.2 ओवर का खेल हुआ, जिसमें भारत ने 65 रन बनाए और चार विकेट गवां दिए. लंच के समय इशांत दो और जडेजा15 रनों पर हैं. भारत का स्कोर सात विकेट पर 211 रन है. 

इससे पहले भारत ने आज कल के अपने स्कोर 146 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान विराट कोहली कल के अपने स्कोर में आज एक भी रन नहीं जोड़ सके और 44 रनों के निजी स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. उन्हें काइल जेमिसन ने अपना शिकार बनाया. 

इसके बाद ऋषभ पंत ने 20वीं गेंद पर अपना खाता खोला, लेकिन कीवी गेंदबाजों के आगे वह भी टिक नहीं सके और चार रन पर ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद सभी की नजरें अजिंक्य रहाणे पर थीं. लेकिन रहाणे 49 रनों के निजी स्कोर पर एक हल्का शॉट खेलकर कैच आउट हो गए. 

182 रनों पर छह विकेट गिरने के बाद आर अश्विन ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की. उन्होंने टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया. वह 27 गेंदो में 22 रन बनाकर साउथी की गेंद पर कैच आउट हुए. 

न्यूजीलैंड के लिए आज काइल जेमिसन ने दो और टिम साउथी और नील वैगनर ने एक-एक विकेट लिया. इस तरह कीवी गेंदबाजों ने आज पहले सेशन में कुल चार विकेट चटकाए. 

Source link