India Vs England, Virat Kohli Claims That Indian Top Order Failure Create Pressure

20

India Vs England 3rd Test: लीड्स के हेडिंग्ले टेस्ट में टीम इंडिया को मेजबान इंग्लैंड के हाथों पारी और 76 रन से हार का सामना करना पड़ा. करारी हार पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने चुप्पी तोड़ी है और इसकी वजह को भी बयां किया है. विराट कोहली का कहना है कि भारतीय बल्लेबाज स्कोर बोर्ड के दबाव में आ गए थे.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए थे. इंडिया से जोरदार वापसी की उम्मीद की जा रही थी. लेकिन इंडिया दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई और टीम को पारी और 76 रनों की हार का सामना करना पड़ा.

कोहली ने कहा, “हम लोग स्कोरबोर्ड के दबाव में आ गए. हमें पता था कि हमें 78 रन पर ऑलआउट होने के बाद 354 रनों की बढ़त का सामना करना है. इंग्लैंड के गेंदबाजों का दबाव बहुत था. वे उस एरिया में गेंदबाजी कर रहे थे जहां हमें परेशानी हो रही थी.”

पहली पारी में अच्छी थी पिच

विराट का मानना है कि पहली पारी में भी पिच अच्छी थी.  कप्तान कोहली ने कहा, “हम पहली पारी में 78 रन पर ऑलआउट हुए थे. पिच अच्छी थी और गेंदबाजों का दबाव अत्याधिक था. उनका अनुशासन हमें गलतियां करने पर मजबूर कर रहा था. लंबे समय से अच्छी गेंदबाजी हो रही थी.”

विराट कोहली ने आगे कहा, “रन बनाने के लिए हमें कठिन गेंदबाजी का सामना करना पड़ा. बल्लेबाजी साइड होने के तौर पर हमने अच्छे फैसले नहीं लिए.”

विराट कोहली ने हालांकि निचले क्रम पर दबाव कम करने की बात कही है. विराट कोहली का कहना है कि अगर टॉप ऑर्डर रन बनाने में कामयाब रहता है तो निचले क्रम पर दबाव कम किया जा सकता है. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में भारत की यह 45वीं पारी से हार है.

IND Vs ENG: टीम इंडिया को लग सकता है तगड़ा झटका, रवींद्र जडेजा स्कैन के लिए हॉस्पिटल पहुंचे

Source link