India Vs England T20I Series, England Won The First Match By 8 Wickets, Take Lead By 1-0

36

India vs England T20I Series: इंग्लैंड ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले मे भारत को 8 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज मे 1-0 की बढ़त बना ली है. इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 20 ओवर में 7 विकेट पर 124 रनों पर ही रोक दिया था. इसके बाद इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. जोफ्रा आर्चर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

इंग्लैंड के लिए जेसन राय ने सबसे अधिक 49 रन बनाए. इसके अलावा जोस बटलर ने 28 रनों का योगदान दिया. डेविड मलान 24 और जॉनी बेयर्सटो 26 रनों पर नाबाद लौटे. डेविड मलान ने छक्का लगाकर इंग्लैंड की टीम को पहले टी20 मुकाबले में शानदार जीत दिलाई. भारत के लिए युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक सफलता हासिल की.


इंडिया के दिग्गज बल्लेबाजों ने किया निराश

इससे पहले, भारत की ओर शुरुआत बेहद ही खराब रही. इंडिया ने 20 के स्कोर पर ही अपने तीन प्रमुख बल्लेबाजों शिखर धवन, केएल राहुल और विराट कोहली का विकेट गंवा दिया. विराट कोहली पांच गेंदों पर बिना खाता खोले हुए ही वापस पवेलियन लौट गए.

इसके बाद ऋषभ पंत ने अय्यर के साथ मिलकर भारत की पारी को संभालने की कोशिश की. पंत हालांकि 22 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हो गए. इंडिया ने 10 ओवर में चार विकेट सिर्फ 48 रन पर ही गंवा दिए. श्रेयस अय्यर ने 67 रनों की पारी खेलकर इंडिया को किसी तरह से 124 रनों तक पहुंचाया. इंग्लैंड की ओर से पेसर जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लिए.

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 मार्च को खेला जाएगा.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20i से रोहित शर्मा बाहर, क्या ड्रॉप हुए उप कप्तान?

Source link