India Vs England T20I Series, ENG Won The 3rd Match By 8 Wickets, Lead In Series By 2-1

75

India vs England T20I Series: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में इग्लैंड ने इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया है. इंग्लैंड को इंडिया ने 157 रन की चुनौती मिली थी. इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर ने 83 रन की पारी खेली. इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली की 77 रन की दमदार पारी की बदौलत छह विकेट पर 156 रन बनाए. भारत से मिले 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय (9) और बटलर ने पहले विकेट के लिए 23 रन जोड़े. इसके बाद रॉय आउट हो गए. हालांकि बटलर ने डेविड मलान (18) के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 गेंदों पर 58 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूत दी.


मलान ने 17 गेंदों पर एक छक्का लगाया. मलान के आउट होने के बाद बटलर ने जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 40) के साथ तीसरे विकेट के लिए 77 रनों की अविजित साझेदारी करके इंग्लैंड को 8 विकेट से शानदार जीत दिला दी.

इंडिया की शुरुआत रही खराब

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खरा रही और टीम पहले छह ओवर के पॉवरप्ले में 24 रन ही बना पाई और तीन विकेट भी गंवा बैठी. इन तीन विकेटों में लोकेश राहुल (0) लगातार दूसरी बार अपना खाता नहीं खोल पाए जबकि इस मैच में वापसी करने वाले रोहित शर्मा (15) और पिछले मैच में अपने डेब्यू में अर्धशतक जड़ने वाले ईशान किशन (4) के विकेट शामिल थे.

कोहली ने अपने करियर का 27वां और लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 46 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के लगाए. पंडया ने 15 गेंदों पर दो छक्के लगाए. भारत ने अंतिम 10 ओवर में 101 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड ने चार ओवर में 31 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए. उनके अलावा क्रिस जॉर्डन को दो सफलता मिली.

Ind vs Eng T20I: रोहित शर्मा की टीम में हुई वापसी, इस खिलाड़ी को बैठना पड़ा बाहर

Source link