India Vs England Oval Test, Shardul Thakur Registered Fastest Fifty On England Soil

23

India Vs England 4th Test: इंडिया और इंग्लैंड के बीच ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. पहले दिन भारत ने 127 रन पर ही सात विकेट गंवा दिए थे. लेकिन शार्दुल ठाकुर ने 57 रन की पारी खेलकर भारत को मैच में बनाए रखा. अपनी इस शानदार पारी के जरिए शार्दुल ठाकुर कई रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो गए हैं.

ऋषभ पंत के आउट होने के बाद शार्दुल ठाकुर ने उमेश यादव के साथ मिलकर मोर्चा संभाला. दोनों खिलाड़ियों के बीच आठवें विकेट के लिए सिर्फ 48 गेंद में 63 रन की पार्टनरशिप हुई. इस दौरान शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 36 गेंद में ही 57 रन जड़ दिए. शार्दुल ठाकुर की इस पारी में 7 चौके और तीन छक्के शामिल रहे. 

शार्दुल ठाकुर ने क्रिस वोक्स को छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. शार्दुल ने महज 31 गेंद में फिफ्टी जड़ी और इसी के साथ उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ा. इंग्लैंड में सबसे तेज 32 गेंद में अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बॉथम के नाम था. अब इंग्लैंड की धरती पर सबसे तेज फिफ्टी शार्दुल ठाकुर के नाम पर दर्ज हो गई है. 

शार्दुल ने रचा इतिहास

शार्दुल ठाकुर भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में दूसरी सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड कपिल देव के नाम पर है. कपिल देव ने 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में 30 गेंद में अर्धशतक लगाया था. 

शार्दुल ठाकुर को हालांकि काउंटर अटैक के लिए ही जाना जाता है. इससे पहले ब्रिस्बेन में भी शार्दुल ठाकुर ने भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था. टीम इंडिया 183 रन पर 6 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी. शार्दुल ने 67 रन की पारी खेलते हुए सुंदर के साथ सातवें विकेट के लिए 123 रन की पार्टनरशिप की और भारतीय जीत की नींव रखी. 

Tokyo 2020 Paralympics Games: हाई जंप इवेंट में प्रवीण कुमार ने जीता सिल्वर, भारत के हिस्से आया एक और मेडल

Source link