India Vs England: Captain Virat Kohli Is Disappointed With The Defeat Against England, Where Did He Miss

120

India vs England: टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया की टी20 सीरीज में बेहद निराशजनक शुरुआत हुई है. मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में विराट सेना को आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इंग्लैंड ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए मेज़बान इंडिया को 20 ओवर में सिर्फ 124 रनों पर रोक दिया था और फिर महज़ 15.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.

इंग्लैंड की इस धमाकेदार जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर. उन्होंने अपने चार ओवर में एक मेडन के साथ सिर्फ 23 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया. वहीं बल्लेबाज़ी में इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए. इसके अलावा जोस बटलर ने 28, डेविड मलान ने नाबाद 24 और जानी बेयरस्टो ने नाबाद 26 रनों का योगदान दिया.

इंग्लैंड के खिलाफ मिली इस तरह की हार से भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी निराश हैं. मैच के बाद उन्होंने कहा कि उनकी टीम को पता ही नहीं था कि इस पिच पर क्या करना है. कोहली ने पिच को हार का जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पिच ने उनकी टीम को खुलकर खेलने नहीं दिया.

पिच ने हमें वो शॉट्स नहीं खेलने दिए, जो हम खेलना चाहते थे- कोहली 

मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा, “इस पिच पर क्या करना था, हमें इस बारे में नहीं पता था. हमने जिस तरह के शॉट्स खेले, वो सही नहीं थे. हमें आगे उसमें सुधार करना होगा. पिच ने हमें वो शॉट्स नहीं खेलने दिए, जो हम खेलना चाहते थे. हमारी बल्लेबाज़ी काफी खराब रही. हम कुछ चीज़ों को आज़माना चाहते थे, लेकिन हमें यह स्वीकार करना होगा कि हमने अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं की. श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन पारी खेली, लेकिन हम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे.”

इस मैच में विराट कोहली खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. उन्हें आदिल रशीद ने अपना शिकार बनाया. इससे पहले इंग्लैंड के ही खिलाफ चौथे टेस्ट में कोहली शून्य पर आउट हुए थे. इस तरह अपने करियर में वह पहली बार लगातार दो बार शून्य पर आउट हुए.

अपने खराब प्रदर्शन पर कोहली ने कहा, “यह इंटरनेशनल क्रिकेट का एक हिस्सा है. इसमें उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. अपना दिन होने पर आप बड़ा स्कोर करते हैं, लेकिन कई बार ऐसा नहीं भी हो पाता है. हमें खुद पर भरोसा रखना होगा.”

यह भी पढ़ें- 

फिक्सिंग के आरोप में बैन झेल चुके शरजील खान की पाकिस्तान टीम में हुई वापसी, दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुने गए

Source link