India Vs England 4th Test, Ajinkya Rahane Might Be Out From Playing 11, Hanuma Vihari Likely To Play

19

India Vs England: इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट से पहले मिडिल ऑर्डर का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. पहले तीन टेस्ट में सिर्फ एक फिफ्टी लगाने वाले अंजिक्य रहाणे पर खराब प्रदर्शन की गाज गिर सकती है. अंजिक्य रहाणे के स्थान पर हनुमा विहारी को प्लेइंग 11 में शामिल किए जाने की वकालत हो रही है. 

लीड्स टेस्ट में भारत को पारी और 76 रन से हार का सामना करना पड़ा. लीड्स की दूसरी पारी में हालांकि चेतेश्वर पुजारा ने 91 रन की पारी खेलकर इस सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में अपनी जगह बचा ली है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी लीड्स टेस्ट में लय हासिल करते हुए नज़र आए. 

लेकिन अंजिक्य रहाणे के स्थान पर अब तलवाल लटकती हुई दिखाई दे रही है. पिछले दो साल में अंजिक्य रहाणे के प्रदर्शन में भारी गिरावट देखने को मिली है और इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत करीब 26 का ही रहा है. मेलबर्न के शतक को छोड़ दिया जाए तो पिछले दो साल में रहाणे टीम इंडिया के लिए कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. 

हनुमा विहारी के खेलने की संभावना

इंग्लैंड दौरे पर रहाणे ने पांच पारियों में 19 की औसत 95 रन बनाए हैं. रहाणे को अगर बाहर किया जाता है तो विहारी के टीम में जगह बनाने की संभावना अधिक है क्योंकि वह आफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं. विहारी के खेलने से भारत एक और अतिरिक्त बल्लेबाज को भी प्लेइंग 11 में रख सकता है. 

सुनील गावस्कर सहित भारत के दिग्गज क्रिकेटरों ने इंडिया को अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाने का सुझाव दिया है.  लेकिन कप्तान विराट कोहली अपनी पसंद की टीम के साथ खड़े हैं. विराट कोहली का कहना है कि उनकी नज़र मैच जीतने पर होती है और वह पांच गेंदबाजों के साथ ही मैदान पर उतरेंगे. 

IND Vs ENG: रोहित शर्मा इतिहास रचने से 22 रन दूर, ओवल में हासिल कर सकते हैं बेहद ही खास मुकाम

Source link