India Tour Of England 2021 Full Schedule Fixtures Squads Time Table Details

23

India Tour of England 2021: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेगी. टीम इंडिया ने सीरीज के लिए लंबे वक्त तक तैयारी की है और उम्मीद है कि टीम का प्रदर्शन इस सीरीज में अच्छा रहेगा. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पांचों टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होंगे. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद टीम इंडिया लगातार इस सीरीज की तैयारी कर रही है. एक महीने से ज्यादा समय से टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड के मौसम के मिजाज को समझने की कोशिश कर रहे हैं. विराट कोहली का भी मानना है कि इस बार टीम शानदार प्रदर्शन कर सीरीज पर कब्जा जमाएगी. चलिए इस सीरीज के पूरे शेड्यूल पर एक नजर डाल लेते हैं.

ये है पांच मैचों का पूरा शेड्यूल 

1. पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से 8 अगस्त तक ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेला जाएगा. 

2. दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से 16 अगस्त तक लॉर्ड्स, लंदन के मैदान पर खेला जाएगा. 

3. तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से 29 अगस्त तक हेडिंग्ले, लीड्स में खेला जाएगा.

4. चौथा मुकाबला 2 सितंबर से 6 सितंबर तक केनिंग्टन ओवल, लंदन में खेला जाएगा.

5. पांचवां मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में 10 सितंबर से 14 सितंबर तक खेला जाएगा. 

टीम को लेकर कॉन्फिडेंट हैं कोहली
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा है कि पिछले दौरों की तुलना में इस बार इंग्लैंड दौरे के लिए टीम की तैयारी बेहतर है. कोहली ने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले डेढ़ महीने से अधिक का फासला था जिससे इंग्लैंड में बदलते मौसम में टीम ढल गई. इस बार शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है.

यह भी पढ़ेंः IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान विराट कोहली का बड़ा बयान, बोले- ‘इस बार तैयारी ज्यादा बेहतर’

Source link