India Fined 20 Percent Of Match Fees For Slow Over Rate

40

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच आज शाम सात बजे से मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवर की गति को लेकर टीम इंडिया पर मैच फीस का 20 फीसद जुर्माना लगाया है.

गौरतलब है कि भारतीय टीम को मैच के दौरान निर्धारित समय से एक ओवर कम फेंकने का दोषी पाया गया है और फिर इसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने उनपर जुर्माना लगाया.

भारतीय कप्तान ने स्वीकार की गलती

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि भारत को आईसीसी की आचार संहिता के 2.22 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इसलिए उनके खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 फीसद जुर्माना लगाया जाता है. क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने आगे कहा कि कोहली ने अपना गलती और जुर्माने की राशि को स्वीकार कर लिया है और इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है.

मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और केएन अनंतापदमनाभन और तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने भारतीय टीम पर यह आरोप लगाया था. मेजबान भारत ने रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे टी20 सीरीज के बाकी तीन मैच, आज होना है तीसरा टी20

Source link