India All Out 217 First Innings Wtc Final 2021 Kyle Jamieson Took 5 Wickets

49

IND vs NZ WTC Final 2021: साउथैंप्टन के रोज बाउल में खेले जा रहे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 217 रनों पर ही सिमट गई. बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ. आज शुरुआत से ही तेज़ गेंदबाजों को पिच से मदद मिली और भारत ने महज़ 71 रनों पर अपने सात विकेट गवां दिए. 

टीम इंडिया के लिए उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 117 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 132 गेंदों पर एक चौके की मदद से 44 रन बनाए. वहीं रोहित शर्मा ने 34, शुभमन गिल ने 28, रविचंद्रन अश्विन ने 22, रविंद्र जडेजा ने 15, चेतेश्वर पुजारा ने आठ, ऋषभ पंत ने चार, इशांत शर्मा ने चार और मोहम्मद शमी ने नाबाद चार रन बनाए. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह खाता खोले बिना आउट हुए. 

न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमिसन ने 31 रन देकर पांच विकेट लिए. वहीं नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए जबकि टिम साउथी को एक विकेट मिला. 

पहली बार ओवर नाइट स्कोर पर आउट हुए कोहली 

भारतीय कप्तान विराट कोहली आज अपने कल के स्कोर में कोई इज़ाफा नहीं कर सके और 44 के निजी स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. अपने टेस्ट करियर में कोहली पहली बार ओवर नाइट स्कोर यानी एक दिन पहले के स्कोर पर आउट हुए. भारत का कोई भी बल्लेबाज़ अर्धशतक नहीं लगा सका और रहाणे ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए.

 

Source link