IND Vs SL Shikhar Dhawan’s Have Performed Good Against Sri Lanka Know The ODI And T-20 Records

24

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे और टी-20 सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान चुना गया है. भारत के तमाम स्टार खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर गए हुए हैं और इस वजह से टीम में सबसे सीनियर खिलाड़ियों में शिखर धवन सबसे ऊपर हैं. यही वजह है कि उनको टीम की कमान सौंपी गई है. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आगाज 13 जुलाई से हो जाएगा. टीम में कई नए चेहरों को जगह दी गई है जो श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आएंगे. 

श्रीलंका के खिलाफ शानदार हैं धवन के रिकॉर्ड 
टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ जमकर रन बरसाता है. अब तक उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ जितने भी मैच खेले हैं उनमें धवन ने शानदार प्रदर्शन किया है. चलिए एक नजर धवन के वनडे और टी-20 के रिकॉर्ड पर डाल देते हैं. 

वनडे में धवन के रिकॉर्ड
श्रीलंका के खिलाफ शिखर धवन अब तक 16 वनडे मुकाबलों में खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने 70.21 के एवरेज से 983 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं. कुल मिलाकर वनडे में धवन के रिकॉर्ड काफी जबरदस्त हैं. एक बार फिर धवन का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ धूम मचा सकता है. 

टी-20 में ऐसे हैं रिकॉर्ड 
टी-20 मुकाबलों की बात करें तो धवन ने अब तक श्रीलंका के खिलाफ 9 टी-20 मुकाबले खेले हैं. इनमें उन्होंने 8 पारियों में 289 रन बनाए हैं. खास बात यह रही है कि उनका इस दौरान स्ट्राइक रेट 136.96 रहा है.  यानी धवन ने श्रीलंका के खिलाफ दोनों ही फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. टीम को एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की जरूरत है. वैसे नए खिलाड़ियों से भी टीम को काफी उम्मीदें हैं. 

यह भी पढ़ेंः IND vs SL: अब तक टीम इंडिया के ये खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ कर चुके हैं कप्तानी में डेब्यू

Source link