IND Vs SL, Rahul Dravid To Coach Team India On Sri Lanka Tour, Dhawan To Captain

102

IND Vs SL: इंडियन क्रिकेट टीम अगले महीने लिमिटिड ओवर सीरीज खेलने श्रीलंका जाएगी. मुख्य कोच रवि शास्त्री के इंग्लैंड दौरे पर व्यस्त होने की वजह से श्रीलंका में राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के लिए कोच की भूमिका निभाएंगे. इसके अलावा लिमिटिड ओवर के दिग्गज ओपनर शिखर धवन पहली बार टीम की कमान संभालते हुए नज़र आ सकते हैं. 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ का श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ जाना तय है. इसके अलावा नेशनल क्रिकेट एकेडमी के कुछ और मेंबर्स भी श्रीलंका दौरे पर कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे. अभी तक जो जानकारी सामने आई है उससे मुताबिक श्रीलंका में खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने के लिए एक हफ्ते का समय मिलेगा. 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड खिलाड़ियों की प्रैक्टिस के लिए बैंगलुरु में कैंप का आयोजन करना चाहता था. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बदतर हुए हालात ने बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़ा दी. इसके अलावा मौजूदा लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए खिलाड़ियों का बैंगलुरु में जमा होना मुमकिन ही नहीं है. 

शिखर धवन का कप्तान बनना तय

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक जिन खिलाड़ियों का श्रीलंका दौरे के लिए चयन होगा उन्हें रवाना होने से पहले इंडिया में ही क्वारंटीन रहना होगा. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर खिलाड़ियों को श्रीलंका में भी क्वारंटीन होना पड़ सकता है. 

श्रीलंका सरकार के मौजूदा नियम के मुताबिक भारत के जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं उन्हें सिर्फ एक दिन ही क्वारंटीन रहना पड़ेगा. यह नियम 30 जून तक लागू हैं. लेकिन जब इंडियन टीम श्रीलंका के लिए रवाना होगी तब अलग नियम देखने को मिल सकते हैं. 

श्रीलंका दौरे के लिए टीम सिलेक्शन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. श्रेयश अय्यर अनफिट होने की वजह से श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ रवाना नहीं होंगे. ऐसी स्थिति में शिखर धवन को टीम की कप्तानी मिलना तय माना जा रहा है.

पूर्व चीफ सिलेक्टर का चौंकाने वाला खुलासा, दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ लिए थे कड़े फैसले

Source link