IND Vs SL All Eyes Will Be On The Performance Of These Five Indian Players In The ODI Series Shikhar Dhawan Hardik Pandya Bhuvneshwar Kumar

21

IND vs SL: टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ आगामी 13 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज करेगी. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी का जिम्मा शिखर धवन को सौंपा गया है. टीम में शिखर धवन के अलावा भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा, ताकि टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जीत दर्ज कर सके. आइये जानते हैं कि इस सीरीज़ में किन पांच खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी की नज़रें रहेंगी. 

शिखर धवन
श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शिखर धवन कप्तान के साथ टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी होंगे. अगर वे यहां वनडे और टी-20 में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो T-20 विश्व कप की टीम में उनकी जगह पक्की हो सकती है. धवन के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो अब तक उन्होंने 142 वनडे मुकाबले खेले हैं जिनमें 45.28 की एवरेज से 5977 रन बनाए हैं. धवन ने अब तक 65 टी-20 मुकाबलों में 27.88 के एवरेज से 1673 रन बनाए हैं. शिखर धवन का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ खूब चलता है ऐसे में एक बार फिर अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेंगे. 

भुवनेश्वर कुमार
शिखर धवन के बाद भुवनेश्वर कुमार टीम के दूसरे सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं. वे आगामी वनडे और टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे. उनके रिकॉर्ड पर नजर डालें तो अभी तक उन्होंने 117 वनडे मुकाबलों में 138 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा 48 टी-20 मैचों में उन्होंने 45 विकेट हासिल किए हैं. एक बार फिर सभी की नजरें कुमार के प्रदर्शन पर रहेंगी. 

हार्दिक पांड्या
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर सभी लोगों की नजरें होंगी. वे लंबे समय बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे. वे काफी समय से चोट से जूझ रहे थे और अब वे वापसी के लिए तैयार हैं. फैंस को उम्मीद है कि वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 में विस्फोटक बल्लेबाज करते नजर आएंगे. पांड्या के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 60 वनडे मुकाबला में 34.2 की एवरेज से 1267 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 48 टी-20 मैचों में 19.8 की औसत से 474 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 147 से ऊपर का रहा है.

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव 
श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को भी मौका मिलने की पूरी संभावना है. दोनों ही बल्लेबाजों के आईपीएल में बेहद शानदार रिकॉर्ड हैं, ऐसे में उम्मीद है कि इस बार वे अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित कर सकते हैं. अगर ये खिलाड़ी बल्ले से कमाल कर पाए, तो इनमें से भो किसी को टी-20 विश्वकप में शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ेंः

ENG Vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, स्टोक्स की वापसी नहीं

Source link