IND Vs SL, 6 Young Players Selected First Time In Team India For Sri Lanka Tour

49

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ लिमिटिड ओवर सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है. शिखर धवन की अगुवाई में श्रीलंका रवाना होने वाली टीम इंडिया में 6 नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले पडिकल और नीतीश राणा को भी बीसीसीआई ने टीम में जगह देकर इनाम दिया है.

बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाने का फैसला किया है. देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, नीतीश राणा और कृष्णप्पा गौतम वो खिलाड़ी हैं जो कि पहली बार टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे.

श्रीलंका दौरे पर इन 6 में से तीन या चार खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल सकता है. वरुण चक्रवर्ती को हालांकि पहले भी दो बार टीम में चुना गया है. लेकिन दोनों बार फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाने की वजह से वरुण चक्रवर्ती टीम का हिस्सा नहीं बन पाए.

शानदार फॉर्म में हैं पडिकल

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में पडिकल को शिखर धवन के साथ ओपनिंग का जिम्मा दिया जा सकता है. पडिकल ने पिछले साल आईपीएल में डेब्यू करने के बाद से ही उम्दा बल्लेबाजी की. पडिकल आईपीएल के 21 मैचों में 5 अर्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं. पडिकल के बल्ले से पहला शतक आईपीएल के 14वें सीजन में ही निकला है.

चेतन सकारिया ने आईपीएल के 14वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से डेब्यू किया और वह अपने प्रदर्शन से अलग छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. सकारिया ने 7 मैचों में 7 विकेट लिए. इतना ही नहीं डेथ ओवर्स में सकारिया की गेंदबाजी बेहद शानदार रही है. इसके अलावा पृथ्वी शॉ की भी श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में वापसी हुई है.

बता दें कि श्रीलंका में टीम इंडिया तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी. दोनों टीमों के बीच पहला वनडे 13 जुलाई को खेला जाना है. 25 जुलाई को होने वाले आखिरी टी20 मैच से भारत के श्रीलंका दौरे का अंत होगा.

पॉपुलर T20 लीग को लगा तगड़ा झटका, वार्नर और स्टोइनिस ने नाम वापस लिया

Source link