IND Vs NZ These New Faces Joined Team India For The New Zealand Series Harshal Patel And Venkatesh Iyer These These Players Dropped Rahul Chahar And Varun Chakravarthy 

34

Team India Squad for Upcoming T20 Series: भारतीय टीम आगामी 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके लिए बीसीसीआई ने मंगलवार को 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. इसमें कुछ नए चेहरों को जगह दी गई है और कुछ खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन करने की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया है. खास बात यह है कि इस दौरे के लिए कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है. केएल राहुल (KL) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को इस सीरीज में आराम दिया गया है. 

इन नए चेहरों को टीम में मिली जगह
न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल को शामिल किया गया है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन कर सिलेक्टर्स को प्रभावित किया है. आईपीएल में वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए 10 मैचों में 370 रन बनाए और 3 विकेट हासिल किए. उन्होंने टीम को कई मैचों में जीत दिलाई. दूसरी तरफ हर्षल पटेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए 15 मैचों में 32 विकेट चटकाए. वह आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शुमार हैं. 

इन खिलाड़ियों की हुई ‘छुट्टी’
टी20 वर्ल्ड कप में वरुण चक्रवर्ती का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. इसके अलावा राहुल चाहर को आखिरी लीग मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, लेकिन वह नामीबिया के खिलाफ एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए. दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में जगह नहीं दी गई है. 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की 16 सदस्यीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

कब खेली जाएगी न्यूजीलैंड के साथ सीरीज? 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला 17 नवंबर, दूसरा मैच 19 नवंबर और तीसरा मैच 21 नवंबर को खेला जाएगा. इस वक्त न्यूजीलैंड की टीम काफी अच्छी लय में नजर आ रही है और टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच चुकी है.

यह भी पढ़ेंः Team India T20 squad announced: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, ये दिग्गज होगा कप्तान

ENG vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगी कांटे की टक्कर, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

Source link