IND Vs NZ: Monty Panesar Claims, Southampton Pitch Will Be Helpful For Spinners In WTC Final India Vs New Zealand | IND Vs NZ: मोंटी पनेसर का दावा

88

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद से इस खेल से जुड़ी तमाम गतिविधियों पर अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं. अब पनेसर ने साउथैम्प्टन की पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्प्टन में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (icc world test championship final) का फाइनल खेला जाना है, और पनेसर का मानना है कि इस पीच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होगी. 

पनेसर ने कहा, “मुझे लगता है कि साउथैम्पटन का विकेट स्पिनर्स को मदद करेगा और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी स्पिन को बहुत अच्छी तरह से नहीं खेलते हैं. ऐसे में यहां पर भारत को फायदा होने वाला है.”

गौरतलब है कि पनेसर ने इससे पहले कहा था कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 5-0 से जीतेगी, लेकिन अब उनका कहना है कि भारत मेजबान इंग्लैंड पर क्लीन स्वीप नहीं कर पाएगा. हालांकि, उन्होंने कहा कि भारतीय टीम आगामी सीरीज जीत सकती है. क्योंकि उसके पास अच्छे तेज गेंदबाज और अनुभवी बल्लेबाज हैं. 

पनेसर ने कहा, “मुझे लगता है कि इस बार इसका संबंध मौसम से है, लेकिन भारत की यह टीम भी काफी मजबूत है. उनके पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं, वे स्विंग गेंद को बेहतर तरीके से खेलते हैं और उनके स्पिनरों के पास इस बात का बेहतर विकल्प है कि कैसे अच्छा प्रदर्शन किया जाए. मौजूदा भारतीय टीम बहुत अच्छा खेल रही है. वह 5-0 से नहीं, लेकिन सीरीज जरूर जीतेगी.”

39 साल के पनेसर ने कहा कि इंग्लैंड की सफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड किस तरह से प्रदर्शन करते हैं. उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं कि इंग्लैंड की टीम इंग्लैंड में बहुत अच्छी है. हालांकि, यह काफी दिलचस्प सीरीज होने वाली है. हमें यह देखना होगा कि जेम्स एंडरसन और स्टुर्ट ब्रॉड किस तरह का प्रदर्शन करते हैं.”

Source link