IND Vs ENG: VVS Laxman Admits Virat Kohli’s Mistake Gives Team India A Defeat | IND Vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण ने माना

41

India vs England 2nd ODI: पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने इंडिया को छह विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. भारत ने इस मैच में केएल राहुल के शानदार शतक और ऋषभ पंत के तूफानी अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 336 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने महज़ 43.3 ओवर में चार विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. इंग्लैंड का वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह सबसे बड़ा सफल रन चेज़ है.

इंग्लैंड की इस शानदार जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो. बेयरस्टो ने 112 गेंदो में 110.71 के स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और सात छक्के निकले. वहीं स्टोक्स ने सिर्फ 52 गेंदो में 99 रनों की तूफानी पारी खेली. अपनी इस पारी में स्टोक्स ने चार चौके और 10 छक्के जड़े.

भारत की शर्मनाक हार के बाद पूर्व भारतीय दिगग्ज वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि कैप्टन विराट कोहली से कहां चूक हो गई, जिससे टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.

कोहली की गलती के बारे में बात करते हुए लक्ष्मण ने कहा, “जब सामने वाली टीम को जीत के लिए सिर्फ 35 रन बनाने हों और गेंदे बहुत ज्यादा बाकी हों, तो आपको सिर्फ विकेट लेने के बारे में सोचना चाहिए. जब तेज गेंदबाजों ने जल्दी जल्दी तीन विकेट निकाले और जॉनी बेसरस्टो और बेन स्टोक्स जैसे सेट बल्लेबाज़ को वापस भेज दिया, तो स्पिनर्स को गेंदबाजी पर लाने की क्या जरूरत थी.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं काफी हैरान था. कैप्टन विराट कोहली दोबारा क्रुणाल पांड्या और कुलदीप यादव को गेंदबाजी के लिए ले आए, जबकि सिर्फ तेज गेंदबाज ही आपको मैच में बनाए रख सकते थे. मेरा मानना है कि यहां पर कप्तान कोहली से बड़ी चूक हो गई.”

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: जीत के बाद बेन स्टोक्स का बड़ा बयान, कहा- हम किसी भी लक्ष्य से नहीं डरते

Source link