IND Vs ENG: Virat Kohli Said Depth In Batting And ‘X Factor’ Will Allow The Team To Play With More Freedom | IND Vs ENG: विराट कोहली बोले

27

भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि युवा खिलाड़ियों के आने से बल्लेबाजी को ‘जरूरी एक्स फैक्टर और गहराई’ मिली है, जिससे इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान टीम खुलकर खेल सकेगी. चयनकर्ताओं ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिये टीम में चुना है. वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई है.

अप्रैल में आईपीएल का नया सत्र खेला जाना है और कोहली का मानना है कि अक्टूबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये एक दो और नये चेहरे टीम में आ सकते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि मौजूदा टीम में विकल्प और संतुलन दोनों हैं. उन्होंने कहा, “हम अतीत में एक ढर्रे पर खेलते आये हैं. इस टीम को देखें तो जिन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, उनके जरिये कुछ समस्याओं का हल निकालने की कोशिश की गई है.”

कोहली ने कहा, “वे खिलाड़ी जो बल्ले से ‘एक्स फैक्टर’ (मैच जिताऊ खिलाड़ी) साबित हो सकते हैं या वैसे खेल सकते हैं जिसकी टी20 क्रिकेट में जरूरत है. आईपीएल में ये लगातार अच्छा खेलते आये हैं, लिहाजा उन पहलुओं को ध्यान में रखकर इन्हें लिया गया है. अब यह देखना रोचक होगा कि ये पांच मैचों में कैसा खेलते हैं.”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “विश्व कप से पहले हमें ये ही पांच मैच खेलने हैं और हम देखना चाहते हैं कि ये खिलाड़ी कैसा खेलते हैं. जड़ेजा टीम में नहीं है जो फिट होने पर लौटेंगे. उनके अलावा टीम में जरूरी संतुलन है. इन खिलाड़ियों के आने से बल्लेबाजी में और गहराई आई है. हम ऐसी टीम बनना चाहते हैं जो बिना किसी दबाव के क्रिकेट खेलती है. हमारे पास आक्रामक बल्लेबाज हैं जो किसी भी मौके पर मैच का नक्शा बदल सकते हैं.”

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन ने माना- IPL से इंग्लैंड टीम को मिला बड़ा फायदा

Source link