Ind Vs Eng T20I Series, Yuzvendra Chahal Become Most Successful Indian Bowler In T20

77

Ind vs Eng T20I Series: इंग्लैंड के खिलाफ पहले ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल इतिहास रचने में कामयाब हो गए है. चहल टी20 फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

युजवेंद्र चहल ने पहले टी20 मुकाबले में जोस बटलर को विकेट लिया. इस विकेट के साथ ही इंटरनेशनल टी20 में चहल के विकेटों की संख्या 60 हो गई है. टी20 इंटरनेशनल में जसप्रीत बुमराह 50 मैचों में 59 विकेट ले चुके हैं.

खास बात है कि इंग्लैंड के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने अपना 100वां इंटरनेशनल क्रिकेट मैच भी खेला. चहल ने साल 2016 में जिम्बॉब्वे के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. 54 वनडे मैच खेलते हुए युजवेंद्र चहल 92 विकेट ले चुके हैं.


इंडिया के हिस्से आई करारी हार

इंडिया को हालांकि पहले टी20 मुकाबले में बेहद ही करारी हार का सामना करना पड़ा. इंडिया पहले बल्लेबाज करते हुए 20 ओवर में 124 रन ही बना पाया था. इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 27 गेंद शेष रहते हुए सिर्फ दो विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है. विराट कोहली का कहना है कि उनके बल्लेबाज पिच को समझने में नाकाम रहे. इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा.

AFG Vs ZIM: सीन विलियम्स के शतक ने जिम्बॉब्वे को पारी की हार से बचाया, लेकिन अफगानिस्तान के पास जीत का मौका

Source link