IND Vs ENG: Rishabh Pant’s ‘amazing Shot’ Convinces Cricket World, Yuvraj-Laxman And Jafar Praised In This Way

25

India vs England: मोटेरा में खेले गए पहले टी20 में भले ही भारत को आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी हो, लेकिन भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत की एक शॉट को लेकर काफी तारीफ हो रही है. दरअसल, भारत की पारी के पांचवें ओवर में जोफ्रा आर्चर की बेहद तेज गेंद पर ऋषभ पंत ने रिवर्स स्वीप या रिवर्स लैप शॉट खेलकर छक्का लगाया, पंत के इस शॉट से आर्चर समेत सभी हैरान रह गए. पंत के इस अद्भुत शॉट का क्रिकेट जगत कायल हो गया है.

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने पंत की शॉट को सलाम किया है. उन्होंने कहा, “यह नई पीढ़ी है!! बिल्कुल निडर! रिवर्स स्वीप या शॉट, मुझे नहीं पता कि इसे क्या कहा जाए! परंतु ऋषभ पंत ऐसे तेज गेंदबाज को ऐसा शॉट लगाने के लिए तुम्हें सलाम.”

वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज वसीम जाफर ने कहा, “जेम्स एंडरसन की गेंद पर रिवर्स लैप लगाकर चौका लगाया. जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रिवर्स लैप लगाकर छक्का लगाया. यह ऋषभ पंत की दुनिया है, हम बस इसमें रह रहे हैं.”

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ऋषभ पंत की शॉट की तारीफ करते हुए कहा, क्या अविश्वसनीय शॉट है ऋषभ पंत. इस खतरनाक सिचवेशन में आगे आकर टीम को आगे बढाना, जैसे उसने पिछले कुछ टेस्ट में किया था.

वहीं पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन ने ट्वीट कर कहा, ‘पंत ने अभी-अभी क्रिकेट इतिहास में अब तक खेला गया. सर्वश्रेष्ठ शॉट खेला है. 90 मील की रफ्तार वाली आर्चर की गेंद को रिवर्स स्वीप में छक्का मारना, सचमुच अद्भुत है.’

देखें पंत का अद्भुत शॉट 

यह भी पढ़ें- 

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार से निराश हैं कप्तान विराट कोहली, बताया कहां हुई चूक

Source link