IND Vs ENG: On Ashwin Not Playing Yet Moeen Ali Said I Always Keep Jadeja In My Team | IND Vs ENG: अश्विन के अभी तक नहीं खेलने पर मोईन अली बोले

14

England vs India 4th Test: आर अश्विन के पहले तीन टेस्ट में बाहर रहने से मोईन अली हैरान हैं. लेकिन इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने कहा कि अगर भारत एक ही विशेषज्ञ स्पिनर को लेकर उतरने की रणनीति पर कायम रहता है तो उनकी भी पसंद रविंद्र जडेजा ही होते. जडेजा को बल्लेबाजी की वजह से अश्विन पर तरजीह दी गई, लेकिन ओवल पर गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में टीम में बदलाव हो सकता है. 

जडेजा मेरे सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं- अली

मोईन अली ने चौथे टेस्ट से पहले कहा, “अश्विन के अभी तक नहीं खेलने से थोड़ा हैरान हूं. लेकिन मेरा मानना है कि रविंद्र जडेजा अद्भुत क्रिकेटर हैं और दुनिया में मेरे सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं. मैं जडेजा को हमेशा अपनी टीम में रखता. मुझे लगता है कि लाडर्स में जीतने के बाद भारत ने चार तेज गेंदबाजों को लेकर उतरने की रणनीति अपनाई और जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया. मुझे यकीन है कि अगले टेस्ट में अश्विन के नाम पर विचार किया जायेगा.”

2017 में ओवल में हैट्रिक ले चुके हैं अली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2017 में ओवल के मैदान पर हैट्रिक लेने वाले मोईन ने कहा, “मैं दोबारा हैट्रिक की उम्मीद नहीं कर रहा हूं, लेकिन उम्मीद है कि पिच से स्पिनर को मदद मिलेगी. यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी विकेट है, लेकिन आखिरी चरण में स्पिनरों की मददगार होगी.”

चौथे टेस्ट के लिए उप कप्तान बनाए गए हैं अली

विकेटकीपर बल्लेबाज़ और उप कप्तान जोस बटलर चौथे टेस्ट में इंग्लिश टीम का हिस्सा नहीं होंगे. वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण इस टेस्ट में नहीं खेलेंगे. ऐसे में मोईन अली को उप कप्तान बनाया गया है. उन्होंने कहा, “इंग्लैंड के लिए किसी भी फॉर्मेट में कप्तानी या उप कप्तानी करना बड़ा सम्मान है और मैं इसे लेकर काफी रोमांचित हूं.”

Source link