IND Vs ENG Indian Team Can Include These Players In The Playing XI In The Fourth Test Match R Ashwin Shardul Thakur 

26

IND vs ENG 4th Test: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में किसी भी कीमत पर जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल करना चाहेगी. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन कर जीत हासिल की थी, लेकिन तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने वापसी कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और इस वजह से टीम अगले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकती है.

आर अश्विन को जगह मिलना लगभग तय
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को तमाम दिग्गजों ने पिछले मुकाबले में स्टार स्पिनर आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की सलाह दी थी, लेकिन कोहली बिना बदलाव के साथ तीसरे मुकाबले में उतरे. इस दौरान टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. एक बार फिर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह देने की वकालत कर रहे हैं. उम्मीद है कि अगले मैच में आर अश्विन को मौका मिलेगा.

शार्दुल ठाकुर भी हुए फिट 
पिछले दिनों चोटिल हुए ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर भी खेलने के लिए फिट हो चुके हैं. शार्दुल के पास गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है. उनके पिछले कुछ सालों का रिकॉर्ड देखें, तो वह काफी बढ़िया है. ऐसे में अगले मैच में शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की भी संभावना बन रही है. 

इशांत को किया जा सकता है बाहर
इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में इशांत शर्मा एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. दूसरी तरफ मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाजी कर लगातार विकेट हासिल कर रहे हैं. ऐसे में इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है. इशांत के अलावा रविंद्र जडेजा भी बेहतरीन फॉर्म में नजर नहीं आ रहे. देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम मैनेजमेंट रविंद्र जडेजा तो अगले टेस्ट मैच में मौका देगा या नहीं. 

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 2 सितंबर से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा. दोनों ही टीमें इस वक्त 1-1 मुकाबला जीतकर बराबरी पर हैं. पिछले दो मुकाबलों में जिस तरह मैच का परिणाम स्पष्ट रहा है, उससे संभावना जताई जा रही है कि अगले मैच में भी नतीजे दिलचस्प होंगे.  

यह भी पढ़ेंः IND vs ENG: खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत के बचाव में उतरे दिनेश कार्तिक, बोले- पंत को समय देने की जरूरत

Source link