IND Vs ENG: Former England Captain Kevin Pietersen Became Fan Of Virat Kohli Said Passion Is Amazing | IND Vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन हुए विराट कोहली के ‘फैन’, बोले

27

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्डस के मैदान पर खेले दूसरे टेस्ट में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच नोंकझोंक देखने को मिली. इसे लेकर कई दिग्गजों ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों की आलोचना की, तो कुछ ने भारतीय खिलाड़ियों के व्यवहार पर सवाल उठाए थे. इस मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच तीखी नोंकझोंक ने भी काफी सुर्खियां बटोरीं. इस मैच में कोहली काफी आक्रामक अंदाज में दिखाई दिए. भारत ने इस मैच में 151 रनों की शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

केविन पीटरसन ने की कोहली की तारीफ
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भारतीय कप्तान की सराहना करते हुए कहा कि उनका जोश और जूनून अद्भुत है और वह जिस तरह से अपने टीम को टेस्ट क्रिकेट में प्रेरित करते हैं, वह अविश्वसनीय है. कोहली को टेस्ट क्रिकेट में अद्भुत बताते हुए पीटरसन ने कहा, विराट को टेस्ट क्रिकेट का महत्व पता है और एक शानदार खिलाड़ी के रूप में वह उस तरह का प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

पीटरसन ने बुधवार को अपने ब्लॉग में लिखा, कोहली जानते हैं कि खेल के दिग्गज माने जाने के लिए उन्हें इस प्रारूप के साथ-साथ टी20 में भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. इसलिए वह इस प्रारूप को इतना महत्व देते हैं और ऐसे समय में जब टेस्ट क्रिकेट को इतना प्यार मिल रहा है, तो इस सुपरस्टार का खेल के प्रति जुनून देख कर अच्छा लग रहा है. पीटरसन ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि अगर पहले टेस्ट में बारिश ने खलल नहीं डाला होता तो मेहमान टीम सीरीज में 2-0 से बढ़त बना चुकी होती.

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड में हुए कई बदलाव
भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में बड़े बदलाव किए हैं. दूसरे मैच में हार मिलने के बाद जैक क्रॉली और डॉम सिबली को टीम से बाहर कर दिया है. बल्लेबाज डेविड मलान को टेस्ट टीम में जगह मिली है. टीम में तेज गेंदबाज साकिब महमूद को भी शामिल किया गया है. साकिब भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः IND Vs ENG: क्या भारतीय खिलाड़ियों ने रोका था रॉबिन्सन का रास्ता? रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला दावा

Source link