IND Vs ENG: Bowling Coach Bharat Arun Said English Batsmen Are Scared Of Ashwin, English Team Can Tamper With Pitch | IND Vs ENG: बॉलिंग कोच भरत अरुण बोले

10

भारतीय क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज ओवल की स्पिन मददगार पिच पर रविचंद्रन अश्विन की काबिलियत से डरे हुए हैं. हालांकि, उन्होंने यह साफ नहीं किया कि अश्विन को चौथे टेस्ट में मौका मिलेगा या नहीं. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में शुमार अश्विन पहले तीन टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. उनकी जगह रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी हरफनमौला के रूप में तरजीह दी गई. 

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने कहा, अश्विन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से हैं और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह इस सीरीज़ में अभी तक खेल नहीं सका है. अगर मौका बनता है और टीम की रणनीति के अनुकूल होता है तो वह और जडेजा दोनों साथ में गेंदबाजी कर सकते हैं. 

भरत अरुण ने यह भी संकेत दिया कि अश्विन का सामना करने से डरे हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों की वजह से पिच की प्रकृति में बदलाव किया जा सकता है और इंग्लैंड का मौसम भी अनिश्चित है. उन्होंने कहा, “ओवल का मैदान स्पिनरों का मददगार रहा है. इंग्लैंड टीम अश्विन की काबिलियत से डरी हुई है. आप भी जानते हैं कि यहां पिच से मदद मिलने पर वह क्या कर सकता है.”

भरत अरुण ने आगे कहा, “इस बारे में फैसला कल सुबह पिच को देखने के बाद ही लिया जायेगा, क्योंकि आज से कल तक में बहुत कुछ हो सकता है. हम कल तय करेंगे कि वह खेलेगा या नहीं.”

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच ने कहा कि उनके गेंदबाजों का आकलन इंग्लैंड के 400 रन से अधिक के स्कोर के आधार पर नहीं किया जाना चाहिये, क्योंकि इतने साल में वे कम स्कोर पर भी मैच बचाते आये हैं. उन्होंने कहा, “कम स्कोर बचाना गेंदबाजों के लिये चुनौती होता है और वे अतीत में ऐसा करते आये हैं. एक पारी के प्रदर्शन के आधार पर उनका आकलन नहीं किया जाना चाहिये. आपको समझना होगा कि वे काफी प्रतिस्पर्धी अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ खेल रहे हैं.” 

Source link