IND Vs ENG After The Spectacular Victory In The Lord’s Test These Veterans Including Sachin Sehwag Laxman Praised Team India Know What They Said

16

IND vs ENG: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 151 रनों की करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की टीम को ढेर कर दिया. लॉर्ड्स टेस्ट में भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद पूर्व क्रिकेट सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग सहित तमाम क्रिकेट धुरंधरों ने टीम इंडिया की तारीफ की और बधाई दी. चलिए जानते हैं किसने क्या कहा. 

यह बोले वीरेंद्र सहवाग
जीत के तुरंत बाद वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, “कई टीमें विदेशी टेस्ट मैचों में अपनी किस्मत नहीं बदल सकती हैं जैसे कि हमने किया है. कमाल कर दिया लड़कों ने और जैसा कि वे कहते हैं, कभी भी टीम इंडिया को कम मत समझो.”

सचिन बोले- मैच का हर पल रहा मजेदार
क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी टीम इंडिया को बधाई दी. उन्होंने लिखा, “वह ऐसा टेस्ट मैच था जिसके हर पल को देखने में मजा आया. मुश्किल परिस्थितियों में टीम ने जो लचीलापन और धैर्य दिखाया, वह मेरे लिए सबसे अलग था. बहुत अच्छा खेल.”

लक्ष्मण बोले- टेस्ट मैच का अविश्वसनीय दिन
पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना की. लक्ष्मण ने लिखा, “टेस्ट मैच क्रिकेट का एक अविश्वसनीय दिन और हर भारतीय प्रशंसक के लिए लंबे समय तक याद रखने वाला दिन. बुमराह और शमी दिन की शुरुआत में बल्ले से लड़ते हैं. सिराज, इशांत, बुमराह, शमी के तेज आक्रमण ने अपना सब कुछ दे दिया और भारत एक सनसनीखेज जीत दर्ज कर गया.”

यह बोले रैना
सुरेश रैना ने कहा, “यह वास्तव में एक आकर्षक प्रदर्शन था. जीत पर टीम इंडिया को बधाई, आप लोग अद्भुत थे!.”

युवराज ने भी की तारीफ
पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी सनसनीखेज जीत के लिए भारतीय टीम की जमकर तारीफ की. युवराज ने लिखा,”शानदार जीत लड़कों ! हमारे गेंदबाजों ने दिल खोलकर गेंदबाजी की ! गेम चेंजिंग मोमेंट! इस पल का आनंद लो लड़कों.”

ऐसा रहा था मैच का रोमांच
लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट में मेहमान भारत ने मेज़बान इंग्लैंड को 151 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 298 रनों पर घोषित करके इंग्लैंड को 272 रनों का टारगेट दिया था. इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 120 रनों पर ही ढेर हो गई.

यह भी पढ़ेंः IPL 2021: आईपीएल के दूसरे फेज में मैदान पर हो सकती है फैंस की वापसी, Emirates Cricket Board ने दी जानकारी

Source link