IND Vs ENG 4th Test Former England Captain Geoffrey Boycott Told The Reason For The Defeat Of The Indian Team Will Be Shocked To Know

20

IND vs ENG 4th Test: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में करारी हार मिली थी, जिसके बाद तमाम दिग्गज इसको लेकर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं. कोई इसके लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार बता रहा है, तो कई गेंदबाजों पर सवाल उठा रहे हैं. इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जिओफ्रे बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) ने भी इसे लेकर अपनी राय जाहिर की है. उनके मुताबिक भारतीय टीम तीसरे मैच में नई गेंद को अच्छी तरह नहीं खेल पाई, जिस वजह से उसे हार का सामना करना पड़ा. 

क्या बोले पूर्व क्रिकेटर बॉयकॉट 
जिओफ्रे बॉयकॉट ने कहा है कि इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट मैच जीता क्योंकि उसने भारत के मुकाबले नई गेंद से बेहतर खेला. बॉयकॉट ने एक अखबार में अपना कॉलम लिखा है. इसके मुताबिक, “इंग्लैंड ने हेडिंग्ले टेस्ट इसलिए जीता, क्योंकि उसने भारत से बेहतर नई गेंद को खेला. नई गेंद से पार पाना टेस्ट क्रिकेट में महत्वपूर्ण है और मैच जीतने के लिए काफी प्रभावशाली है.”

उन्होंने कहा, “इंग्लैंड के शीर्ष तीन बल्लेबाजों ने 199 रन बनाए, यह बेहतरीन है. भारत को देखें तो विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट मैंच गंवाया. लंच तक उनके चार बल्लेबाज आउट हुए, क्योंकि वे नई गेंद के सामने विफल रहे. भारतीय बल्लेबाज दूसरी पारी में भी विफल रहे और उनके आठ विकेट महज 63 रन पर ही गिर गए.” बॉयकॉट का मानना है कि इंग्लैंड अगर बल्लेबाजी में निरंतरता बनाए रखती है तो द ओवल में हेडिंग्ले के नतीजे को दोहरा सकती है. 

भारतीय टीम में अश्विन की वापसी लगभग तय 
भारत और इंग्लैंड के बीच दो सितंबर से चौथा टेस्ट मैच द ओवल में खेला जाएगा. उम्मीद है कि भारतीय टीम अगले मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. संभावना जताई जा रही है कि अगले मैच में टीम इंडिया में स्पिनर आर अश्विन की वापसी हो सकती है, जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को बाहर किया जा सकता है. इशांत को तीसरे मैच में एक भी विकेट नहीं मिला था. कोहली की अश्विन को मौका न देने के फैसले की काफी आलोचना की जा रही है. ऐसे में टीम में बदलाव की पूरी संभावना है. 

इंग्लैंड में क्रिस वोक्स की हुई वापसी 
चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Vokes) की वापसी हुई है. इसके अलावा जोस बटलर ((Jos Buttler) को टीम से बाहर कर दिया गया है. इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि वोक्स गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनो में टीम को मजबूत बनाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड की टीम में क्रिस वोक्स की वापसी, भारत के लिए बन सकते हैं चुनौती

Source link