IND Vs ENG 4th Test: England Won The Toss And Elected To Bowl First Here Is India And England Playing 11

19

England vs India 4th Test: लंदन के द ओवल में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में इंग्लिश कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया है. भारतीय टीम पहले बल्लेबाज़ी करेगी. आज भी रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. कप्तान विराट कोहली ने चार तेज़ गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ उतरने का फसैला लिया है. भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. वहीं इंग्लिश टीम भी दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है. 

इंग्लैंड की टीम में क्रिस वोक्स और ओली पोप की वापसी हुई है. इन दोनों को जोस बटलर और सैम कर्रन की जगह टीम में शामिल किया गया है. वहीं मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा आज भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. उनकी जगह उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है.  

ओवल में ऐसा रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन

लंदन के द ओवल के मैदान पर इंग्लिश टीम हमेशा से टीम इंडिया पर हावी रही है. भारत को अब तक द ओवल के मैदान पर सिर्फ एक जीत नसीब हुई है, जो उसे 50 साल पहले 1971 में मिली थी. भारत ने अब तक यहां 13 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से पांच में उसे हार मिली है और सात मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. 

भारत की प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, और मोहम्मद सिराज. 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- हसीब हमीद, रोरी बर्न्स, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), ओली पोप, मोईन अली, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, क्रेग ओवरटन और जेम्स एंडरसन.

Source link